भाजपा महासचिव का बयान- “चुनाव से ज्यादा लोगों की जान की परवाह ,आज करा लें हम तैयार”

ग्वालियर/अतुल सक्सेना

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने चुनाव आयोग के सितंबर में चुनाव कराये जाने की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि भाजपा चुनाव आगे बढ़ाने के पक्ष में नहीं हैं, हम पूरी तरह तैयार हैं, चाहें तो आज करा ले चुनाव क्योंकि हमारे लिए चुनाव महत्वपूर्ण नहीं है, महत्वपूर्ण है लोगों की जान। हम चाहते हैं कि कोरोना गाइड लाइन के हिसाब से चुनाव आयोग चुनाव कराये।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के घर उनके छोटे भाई के निधन पर शोक प्रकट करने ग्वालियर आये कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि देश और प्रदेश में इस समय कोरोना का संकट है। और मुझे खुशी है कि शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद कि शपथ लेते ही कोरोना से युद्ध शुरू कर दिया। कमलनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि उनकी सरकार ने तो फरवरी में कोरोना के लिए केंद्र सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी पर संज्ञान ही नहीं लिया। कमलनाथ ने एक भी बैठक कोरोना को लेकर नहीं की। लेकिन हमारी सरकार ने प्रभावी कदम उठाये हैं और काफी हद तक इसपर नियंत्रण भी किया है।

आज करा ले चुनाव, हम तैयार, हमें लोगों की जान की परवाह है

चुनाव आयोग द्वारा सितंबर में चुनाव करवाये जाने की घोषणा के सवाल पर भाजपा महासचिव ने कहा कि आयोग आज करा ले चुनाव हम तैयार है। लेकिन हमें कोरोना काल में समाज की चिंता है। कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है ऐसे समय में चुनाव में सभा करना, वोट डालना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कैसे होगा इसलिए चुनाव आयोग के साथ मप्र की एक टीम चर्चा करेगी। क्योंकि ये कोरोना के बाद पहला चुनाव है। इसलिए हमें उसके प्रोटोकाल का ध्यान रखना होगा । क्योंकि चुनाव से ज्यादा महत्वपूर्ण है लोगों का जीवन। हमारी जवाबदारी ही कि हैं उनके जीवन कि चिंता करें। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने भले ही कह दिया हो कि सितंबर में चुनाव करा लेंगे। पर हम बैठकर तय करेंगे कि क्या क्या सावधानी रखनी है। यदि ये सावधानी चुनाव आयोग और प्रशासन रख लेगा तो हम तैयार हैं। भाजपा महासचिव ने कहा कि हम चुनाव आगे बढ़ाने के पक्ष में बिलकुल नहीं हैं बस चाहते हैं कि प्रोटकाल का पालन हो। यहाँ हमारी सरकार है केंद्र में हमारी सरकार है, हम एक जिम्मेदार दल हैं इसलिए हमारे लिए महत्वपूर्ण है लोगों का जीवन। इसलिए हम उनके जीवन आ खिलवाड नहीं चाहते। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि चुनाव हमारे लिए महत्वपूर्ण नहीं हैं ना चुनौती है, हमारे लिए चुनौती है कोरोना। जिसपर हमें जीत दर्ज करनी है।

यहाँ सब मोदी, शाह, नड्डा समर्थक, शिवराज मारेंगे छक्का

पत्रकारों द्वारा कांग्रेस से आये नेताओं को सिंधिया समर्थक कहने पर टोकते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यहाँ सब भाजपा के कार्यकर्ता हैं। चाहें सिंधिया जी ही क्यों ना हो वो भी भाजपा के कार्यकर्ता है। और जो भी कार्यकर्ता है वो मोदी समर्थक, शाह समर्थक और नड्डा समर्थक है। यहाँ कोई कैलाश विजयवर्गीय समर्थक, नरेंद्र सिंह तोमर समर्थक शिवराज समर्थक नहीं होता। सब भाजपा के होते हैं। एक सवाल के जवाब में वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी में कहीं कोई असंतोष नहीं है। हमारी सरकार कार्यकाल पूरा करेगी। शिवराज सिंह पहले तीन बार मुख्यमंत्री बने हैं अभी तीन बार और बनेंगे। वे या बार छक्का मारेंगे। उन्होंने स्थापित नेताओं के लिए खतरे की चर्चाओं पर कहा कि किसी के लिए कोई ख़तरा नहीं है। योग्यता और आवश्यकता के हिसाब से सबको मौका मिलता है। सभी मंत्री बन जाये ये जरूरी नहीं। संगठन भी महत्वपूर्ण है। मैं भी तीन बार शपथ ले चुका हूँ लेकिन अब संगठन में हूँ। मंत्री बनना ही भाजपा कार्यकर्ता के लिए महत्वपूर्ण नहीं है संगठन का काम भी उतना ही महत्वपूर्ण है।