ग्वालियर : अपने गढ़ में ही संकट में भाजपा, कांग्रेस 4 भाजपा 2 सीटों पर BJP आगे

4619
bjp-in-problem-in-gwalior-congress-wining

ग्वालियर। भारतीय जनता पार्टी को ग्वालियर में तगड़ा झटका लगा है। यहाँ पिछली बार का स्कोर रिवर्स होता दिखाई दे रहा है। अभी सभी 6 सीटों पर मतों की गिनती जारी है लेकिन अभी तक जो स्थिति है उस हिसाब से भाजपा को नुकसान और कांग्रेस को लाभ होता दिखाई दे रहा है। 

पिछले विधानसभा चुनाव में ग्वालियर जिले में भाजपा के पास 4 सीटें थी जबकि कांग्रेस के पास 2। लेकिन इस बार ये आंकड़ा पलट रहा है। अभी तक का जो रुझान आया है उस हिसाब से भाजपा  दो सीटों पर आगे है और कांग्रेस चार पर। खास बात ये है कि ग्वालियर विधानसभा सीट से उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह लगभग चुनाव हार गए हैं उके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रद्युम्न सिंह तोमर उनसे 11093 वोटो से आगे चल रहे हैं । उधर ग्वालियर पूर्व विधानसभा से सुबह से आगे चल रहे भाजपा के सतीश सिंह सिकरवार अचानक से दिन ढलते ढलते कांग्रेस के मुन्नालाल गोयल से पीछे हो गए । मुन्नालाल गोयल इस समय 18977 वोटों से आगे हैं। 

उधर भितरवार सीट से जीत के प्रति आश्वस्त सांसद अनूप मिश्रा सुबह पहले राउंड से ही पीछे रहे । यहाँ कांग्रेस के लाखन सिंह उनसे 8800 वोटों से आगे चल रहे हैं । डबरा से कांग्रेस की इमरती देवी भाजपा के कप्तान सिंह से 51207 वोटों से आगे चल रही है। 

भाजपा के केवल दो प्रत्याशी मंत्री नारायण सिंह कुशवाह और भारत सिंह कुशवाह बढ़त बनाये हुए हैं । ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से नारायण सिंह कांग्रेस के प्रवीण पाठक से 2192 से आगे चल रहे हैं वहीँ ग्वालियर ग्रामीण से भारत सिंह कुशवाह बीएसपी के साहब सिंह से 3488 से आगे चल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here