ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की दो – दो कार्यकारिणी, दोनों को ही जिला अध्यक्ष की मंजूरी

651
block-congress-working-committee-gwalior

ग्वालियर । गुटबाजी के दावों को बार बार खारिज करने वाली कांग्रेस में आये दिन गुटबाजी की बातें सामने आ ही जाती हैं । ताजा मामला ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पांच का है जिसमें आक नहीं दो- दो कार्यकारिणी घोषित कर दी गई । 

दो – दो कार्यकारिणी घोषित करने का चलन कांग्रेस में परंपरा बनता जा रहा है। पिछले दिनों विधानसभा चुनाव से पहले ग्वालियर युवा कांग्रेस के दोनों कार्यकारी अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह और हैवरण सिंह कंसाना ने अपनी अपनी कार्यकारिणी घोषित कर दी थी अब ऐसा ही मामला एक बार फिर सामने आया है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी क्रमांक पांच के अध्यक्ष सुनील श्रीवास पप्पू ने पिछले दिनों अपनी कार्यकारिणी घोषित कर दी, जिसे शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ.देवेंद्र शर्मा ने भी मंजूरी दे दी। अब उसके बाद इसी ब्लॉक कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष मनीष जादौन ने भी कार्यकारिणी घोषित कर दी । बड़ी बात ये है कि इस पर भी जिला अध्यक्ष डॉ. देवेंद्र शर्मा के हस्ताक्षर हैं साथ ही ग्वालियर पूर्व क्षेत्र के विधायक मुन्नालाल गोयल के भी हस्ताक्षर हैं। इस नई कार्यकारिणी को लेकर अध्यक्ष सुनील श्रीवास ने विरोध दर्ज कराया है। इसके अलावा कांग्रेस के अंदर ही इस बात की भी चर्चा चल रही है कि संगठन में कोई पद ना होते हुए भी विधायक मुन्नालाल गोयल ने कार्यकारी अध्यक्ष द्वारा जारी कार्यकारिणी पर किस  हैसियत से हस्ताक्षर कर दिए । पूरे मामले में कांग्रेस का कोई भी नेता कुछ भी बताने से इंकार कर रहा है। उधर जिला  अध्यक्ष भी पूरे मामल पर बोलने से बच रहे हैं। 

दरअसल ग्वालियर कांग्रेस में इन दिनों जबर्दस्त गुटबाजी देखने को मिल रही है । सूत्र बताते हैं कि सुनील श्रीवास पप्पू की 100 से ज्यादा लोगों की जंबो कार्यकारिणी से मनीष जादौन नाखुश थे। इसलिए उन्होंने अपनी आपत्ति विधायक गोयल के सामने जताई जिसके बाद उनकी ही सलाह पर मनीष ने अपनी कार्यकारिणी घोषित कर दी जिसमें 23 नए लोग शामिल किए गए। बताते हैं कि मामले के सुलझाने के लिए प्रदेश महासचिव सुनील शर्मा के यहां अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष की मीटिंग बुलाई गई लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकल पाया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here