सर्दी से राहत के लिए दक्षिण विधानसभा में सार्वजनिक स्थानों पर जलेंगे “विधायक जी के अलाव”

ग्वालियर । शहर में पड़ रही कड़ाकेदार सर्दी से बचाव के उपाय अभी सरकारी स्तर पर भले ही शुरू नहीं हुए हो लेकिन ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के विधायक ने इसकी चिंता की है। विधायक प्रवीण पाठक ने अपने क्षेत्र के नागरिकों को भीषण सर्दी से राहत देने के लिए विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर “विधायक जी के अलाव” के नाम से अलाव जलाने की घोषणा की है। 

ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने आज शाम नगर निगम मुख्यालय में अपनी विधानसभा में किये जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। विधायक श्री पाठक ने पिछली बैठक के ऐजेंडे के जो कार्य होने थे उन कार्याें की समीक्षा की तथा प्रत्येक कार्य की प्रोग्रेस रिपोर्ट चेक की।  उन्होंने अधिकारियों से पूछा कि अवाडपुरा पार्क से मेन रोड तक बनने वाली रोड़ के रेस्टोरेशन का कार्य किन कारणों से रुका  हुआ है। जिसको लेकर संबंधित अधिकारी संतोषजनक जबाव ना दे सके जिसके चलते कार्यपालन यंत्री सीवर को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गए एवं संबंधित ठेकेदार के खिलाफ पीएस को पत्र लिखने तथा कार्य को तत्काल प्रारम्भ कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये।विधायक ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि मेरी विधानसभा में किसी भी कार्य की पेंडेंसी ना डालें, विकास कार्यों को समय पर पूर्ण करें। जहां आपको काम करने में परेशानी आ रही है मुझे अवगत करायें तथा जो भी अधिकारी जो जिम्मेदारी ले उसे गम्भीरता से पूरा करें। विधायक पाठक ने गुढ़ा श्मशान से कस्तूरबा चौराहे तक की सड़क डामरीकरण का कार्य ना हो पाने को लेकर नाराजगी व्यक्त की । अधिकारियों द्वारा बताया गया कि संबंधित ठेकेदार द्वारा डामर नहीं आ पा रहा है। जिसके चलते कार्य नहीं हो पा रहे हैं। इसको लेकर विधायक श्री पाठक ने डामर की व्यवस्था कराने को लेकर आवशयक दिशा निर्देश दिये। वहीं मामा के बाजार से माधोगंज थाने तक एवं गुढ़ा पुलिया से पुरानी हनुमान टाॅकीज तक की रोड़ तथा राॅक्सीपुल से लक्कड़ खाने तक की सड़क की प्रगति को लेकर समीक्षा की एवं उक्त सड़कों का कार्य भी शीघ्र प्रारम्भ कराने के निर्देश दिए।  बैठक में सभी क्षेत्राधिकारियों को विधानसभा क्षेत्र में अमृत के कार्यों की वर्तमान स्थिति, अवैध काॅलोनियों एवं अवैध निर्माण को लेकर जानकारी लेकर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गए। 


सर्दी से बचाव के। लिए 10 स्थानों पर जलेंगे अलाव

विधायक प्रवीण पाठक ने बैठक में घोषणा की कि शहर में पड़ रही कड़ाकेदार सर्दी से बचाव के लिए वे अपनी विधानसभा में चिन्हित किये गए 10 स्थानों पर “विधायक जी के अलाव” नाम से अलाव जल्वायेंगे। इसकी शुरुआत 1 जनवरी से होगी। जिससे क्षेत्र के गरीब और जरूरतमंद लोगों को सर्दी। से राहत मिल सकेगी।