IPL मैच पर सट्टा खिला रहा सटोरिया गिरफ्तार, मोबाइल में मिला 2 लाख का हिसाब

Atul Saxena
Published on -
IPL Satta Crime

Gwalior News : ग्वालियर की क्राइम ब्रांच थाना पुलिस और झांसी रोड थाना पुलिस ने IPL मैच पर सट्टा खिला रहे एक सटोरिये को गिरफ्तार किया है, आरोपी बीच सड़क पर मोटर साइकिल पर बैठकर लोगों को ऑनलाइन सट्टा खिला रहा था,  आरोपी के मोबाइल से 2 लाख रुपये का हिसाब मिला है, पुलिस आरोपी से उसके नेटवर्क के बारे में पूछताछ कर रही है।

देश में इस समय IPL मैचों का फीवर चल रहा है, क्रिकेट प्रेमी अपने पसंदीदा खिलाड़ी की परफोर्मेंस पर प्यास लुटा रहे है तो सटोरिये सट्टा खिलाकर लाखों रुपये का अवैध कारोबार कर रहे हैं, ग्वालियर पुलिस ऐसे सटोरियों पर कड़ी नजर रखे हुए है जिसके अच्छे परिणाम भी सामने आ रहे हैं ।

इसी क्रम में ग्वालियर पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि थाना झांसी रोड क्षेत्र में परिवार हॉस्पिटल के पास एक सटोरिया मोबाइल पर आईपीएल क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिला रहा है। सूचना  मिलते ही एसपी राजेश सिंह चंदेल ने एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया को सटोरिये को पकड़ने के निर्देश दिए।

एडिशनल एसपी राजेश दंडोतिया ने क्राइम ब्रांच थाने और झाँसी रोड थाने की संयुक्त टीम बनवाकर मुखबिर के बताये स्थान परिवार हॉस्पिटल के पास कार्यवाही के लिए भेजा। पुलिस को हॉस्पिटल के पास एक संदिग्ध व्यक्ति स्प्लेण्डर मोटर सायकिल लिये खड़ा दिखाई दिया जो मोबाइल चला रहा था, पुलिस टीम को देखकर उसने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उसे मौके पर ही पकड़ लिया गया।

पूछताछ में उसने खुद को माधौगंज थाना क्षेत्र में हेमसिंह की परेड का रहने वाला बताया। पुलिस टीम द्वारा जब सटोरिये का मोबाइल चेक किया गया तो उसमें आईपीएल (IPL) का सट्टा खिलवाने के लिए lioncric.in एवं 99hub.in नाम की आईडी पर आईडी खुली हुई पाई गई। आरोपी ने बताया कि कदम साहब का बाड़ा लश्कर निवासी एक खाईबाज द्वारा उसे लिंक भेजी गई थी जिसके माध्यम से वह पंजाब विरुद्ध कोलकाता के बीच चल रहे आईपीएल मैच का सट्टा खिला रहा था।

पुलिस द्वारा पकड़े गये सटोरिया की तलाशी लेने पर उसके पास से 4100/- रुपये नगद, एक सैमसंग कंपनी का मोबाइल तथा एक स्प्लेण्डर मोटर साइकिल मिली जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया, पुलिस को आरोपी के मोबाइल से लगभग दो लाख रुपये का हिसाब किताब भी मिला है। थाना झांसीरोड पुलिस ने उक्त पकड़े गये सटोरिये के खिलाफ धारा 4क पब्लिक गेम्बलिंग एक्ट व खाईबाज के खिलाफ 109 भादवि का प्रकरण पंजीबद्व किया है।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News