भारी बारिश में पुलिया बही, रास्ता बंद, जान जोखिम में डालकर कर निकल रहे लोग

-Bridge-broken-in-heavy-rain-road-block

ग्वालियर। मानसूनी बारिश ने ग्वालियर जिले के कई क्षेत्रों को तरबतर कर दिया है। ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगह हालात खतरनाक होने लगे हैं। आज सुबह बेहट क्षेत्र में भी एक पुलिया पानी के बहाव में बह गई। जिसके चलते कई गांवों का रास्ता बंद हो गया। ग्रामीण अपनी जान जोखिम में डालकर तेज बहाव में से निकलने पर मजबूर हैं। 

मानसून के आते ही पिछले कुछ दिनों से पूरे जिले में कभी रुक रुक कर तो कभी तेज बारिश जारी है । बारिश के चलते निचले इलाकों में पानी भरने लगा है तो ग्रामीण इलाको के लिए बारिश मुसीबत बनने लगी है। ताजा उदाहरण मुरार जनपद पंचायत के बेहट क्षेत्र की है जहाँ पानी  के तेज बहाव में पुलिया बह गई। जिला पंचायत के एडिशनल सीईओ डॉ. विजय दुबे के एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए बताया कि मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम बेहट से। मालनपुर तक सड़क का निर्माण कर रहा है। पिछले दिनों सड़क चौड़ीकरण में बाधा बन रही अर्जनपुरा के पास एक पुरानी पुलिया को MPRDC ने आधा तोड़ दिया था और आधे पर से ट्रेफिक निकल रहा था। आज अचानक नाले में तेज बहाव के साथ पानी आ गया जिससे पूरी पुलिया बह गई ।

पुलिया टूटने से सड़क का संपर्क आसपास के बेनीपुरा और लुहारपुरा आदि गांवों से कट गया। डॉ दुबे के मुताबिक जान माल की कोई हानि  अभी तक सामने नहीं आई है । ग्रामीण पास में ही लगने वाली भिंड जिले की गोहद जनपद के रास्ते होकर अपने गांवों को पहुंच रहे हैं। हालाँकि तस्वीरों पर गौर करें तो पुलिया टूटने से सड़क पर पानी भर गया है आसपास का पूरा क्षेत्र जलमग्न हो गया है  और ग्रामीण अपनी जान को खतरे में डालकर सड़क को पार कर रहे हैं। खास बात ये है कि खबर लिखे जाने तक प्रशासन की तरफ से कोई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here