सिंधिया की प्रतिमा के सामने यूं दंडवत करते नजर आए कैबिनेट मंत्री, देखें वीडियो

Cabinet-minister-seen-in-front-of-Scindia-statue

ग्वालियर। 

प्रदेश सरकार के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का कहना है कि  अब प्रदेश की गरीब जनता के अनाज पर माफिया डाका नहीं डाल पायेगा, अपने गोदाम नहीं भर पायेगा, अब गरीब का अनाज गरीब को ही मिलेगा वो भी बिना घुना और बिना कंकड़ का।  वे रोड शो के दौरान पत्रकारों से बात कर रहे  थे।  

मंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार ग्वालियर आये प्रद्युम्न सिंह तोमर के समर्थकों ने उन्हें हारफूलों से लाद दिया।  मंत्री तोमर अपने रोड शो की शुरुआत से पहले कटोराताल थीम रोड पर बने सिंधिया छत्री परिसर गए यहाँ उन्होंने स्वर्गीय माधव राव सिंधिया की प्रतिमा के सामने साष्टांग दंडवत किया उसके बाद उन्हें पुष्पहार पहनाये। मंत्री के स्वागत का सिलसिला यहीं से शुरू हो गए।  छत्री परिसर से निकलते ही समर्थकों ने जोरदार नारों के साथ  प्रद्युम्न सिंह तोमर का स्वागत किया।  मंत्री के स्वागत के लिए उनकी विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर में जगह जगह स्वागत मंच बनाये गए थी जहाँ उनके निकलते ही पुष्प वर्षा की गई।  

पत्रकारों से बात करते हुए खाद्य मंत्री श्री तोमर ने कहा कि अब प्रदेश का गरीब अनाज के लिए परेशां नहीं होगा , अब उसे घुन लगा या कंकड़ वाला अनाज नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि अब आईडी नहीं है या थम्ब नहीं लग रहा ये बहाने नहीं चलेंगे।  हमें आदेश दिए हैं कि  जो आईडी बंद हो गई हैं उन्हें शुरू कराएं और परिवार की किसी भी सदस्य के थम्ब से राशन दिलवाने की व्यवस्था कराएं।  ये काम 100 दिन में पूरा हो जाना चाहिए।  

तोमर ने कहा कि स्वर्गीय माधव राव सिंधिया जी का सपना था कि  स्वच्छ, सुन्दर और स्वस्थ ग्वालियर बनना चाहिए।  अब हमें ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ जी के नेतृत्व में ये मौक़ा मिला है तो इसे जल्दी पूरा किया जायेगा।  श्री तोमर ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में बनने वाले 100 बिस्तर के अस्पताल का रोका गया निर्माण कार्य जल्दी ही शुरू होगा।  साथ ही अब शहर को साफ़ पानी भी मिलेगा।  उन्होंने कहा कि ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में भी हार्ट की एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी की सुविधा मरीज को मिले इसकी व्यवस्था 100 दिन में करने के निर्देश मैंने  जीआर मेडिकल कॉलेज  के दिन और अस्पताल के अधीक्षक को दे दिए हैं।