अमेजन से गांजा बेचे जाने का मामला, कैट ने की नारकोटिक्स ब्यूरो से जांच की मांग

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ई कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) पर गांजा बेचे जाने का मामला सामने आने के बाद व्यापारियों की संस्था कैट ने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए पूरे मामले को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को भी सौंपने की मांग की है।  कैट के पदाधिकारियों ने गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इस मामले में अमेजन (Amazon) प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) CAIT ने मांग की है कि भिंड के एसपी मनोज कुमार सिंह के नेतृत्व में अमेजन (Amazon)  के ई-कॉमर्स पोर्टल पर गांजा की बिक्री के रैकेट का जो खुलासा किया गया है, इस गंभीर मुद्दे को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को भी सौंपना चाहिए। कैट ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से अनुरोध किया है कि इस बेहद गंभीर मामले को हल्के में न लिया जाए और इस पर तुरंत और सख्त कार्रवाई की जाए । इस मुद्दे को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता क्योंकि ये देश की सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा है, क्योंकि इसी तरह अवैध हथियार या अन्य अवैध गतिविधियां भी पोर्टल के द्वारा संचालित की जा सकती हैं। कैट ने आगे कहा कि पुलिस ने अमेजन (Amazon) के गोदाम पर छापेमारी के दौरान मारिजुआना के 380 से अधिक पैकेट जिसे कड़ी पत्ते के रूप में बेचा जा रहा था उसका खुलासा भी किया है जो कि बेहद गंभीर मामला है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....