बंटवारे के रास्ते वोट की जुगत कर रही है कांग्रेस: निर्मला सीतारमण

central-Defense-Minister-Nirmala-Sitaraman-in-gwalior

ग्वालियर। केन्द्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस चुनावों के समय वोट कबाड़ने के लिए जाति धर्म को लेकर बंटवारे की राजनीति करती है । रक्षा मंत्री वरिष्ठ कांग्रेस नेता सीपी जोशी के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहीं थी। 

ग्वालियर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन के प्रचार करने आईं रक्षा मंत्री सीतारमण ने पत्रकारों से बात करते हुए शिवराज सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि बीते 15 सालों में हमारी सरकार इतना काम किया है कि लोग इसका उदाहरण देते हैं । उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह के नेतृत्व में भाजपा ने मध्यप्रदेश पर लगे बीमारू राज्य के दाग को धो दिया। उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र में तो इतना काम हुआ है कि कई राज्य अब एमपी का उदाहरण देते हैं।  मध्यप्रदेश में 18 प्रतिशत कृषि विकास दर को गर्व की बात कहते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि जैसे भागीरथ धरती पर गंगा को ले आये थे वैसे ही शिवराज सिंह जी किसानों के लिए काम कर रहे हैं। 

राहुल गांधी के 10 दिन में कर्ज माफ़ी वाले सवाल पर उन्होंने कहा कि लम्बे समय तक महाराष्ट्र में सत्ता में रहने वाली कांग्रेस ये मैजिक वहां क्यों नहीं कर सकी। ये झूठ बोलने वाली बातें हैं । उन्होंने किसानों से कांग्रेस के 10 दिन वाले मैजिक के जाल में नहीं फंसने की सलाह दी है। 

वरिष्ठ कांग्रेस नेता सीपी जोशी द्वारा राजस्थान की नाथद्वारा विधानसभा में पीएम मोदी,केन्द्रीय मंत्री उमा भारती  साध्वी ऋतंभरा से जुड़े जातिगत बयान पर तीखा हमला करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि ये कांग्रेस की मानसिकता ही है। वो चुनावों से पहले जाति धर्म वर्ग की बात कर बंटवारा कराना चाहती है। और इसके पीछे उसकी सोच केवल वोट की जुगाड़ करना है। इसलिए इससे सावधान रहने की जरुरत है