पुलिस की वर्दी पहनते ही बदले तेवर , पत्नी और बच्चों के साथ फिर किया ये..

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। पुलिस (Police) लोगों को अत्याचार से बचाने के लिए होती है लेकिन यदि पुलिस ही अत्याचार करे तो फिर इंसान क्या करे। एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें पुलिस की वर्दी (Police Uniform)  पहनने के बाद एक आरक्षक (constable) ने अपनी पत्नी को प्रताड़ित किया, दहेज़ के नाम पर 10 लाख रुपये की मांग की और नहीं देने पर दो बच्चों सहित उसे घर से निकाल दिया। ससुराल से निकाली गई महिला अपने मायके चली गई , फिर जब सुलह के सारे दरवाजे बंद हो गए तो पीड़ित पत्नी ने माता पिता के साथ जाकर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

ग्वालियर जिले के डबरा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीनगर में रहने वाली रचना कुशवाह ने पुलिस में की शिकायत में बताया कि उसकी शादी 2 जून 2013 को प्रवेश कुशवाह निवासी गोहद जिला भिण्ड के साथ हिन्दू रीतिरिवाज के साथ हुई थी।  पिता ने सामर्थ्य के हिसाब से शादी में दान दहेज़ दिया था। 2018 तक मेरे पति और ससुराल वालों ने मुझे अच्छे से रखा  मेरे एक बेटी और एक बेटा हुआ।  2018 के बाद मेरे पति प्रवेश की नौकरी पुलिस में लग गई।

ये भी पढ़ें – Ujjain: आदमी पर से कुत्तों का विश्वास हुआ कम, बदल गया व्यवहार

पुलिस की वर्दी पहनते ही मेरे पति प्रवेश, सास कृष्णा और ससुर आशाराम मुझसे कहने लगे कि अपने पिता से दहेज के 10 लाख रुपये लेकर आ। मैंने जब कहा कि पिता की इतने पैसे देने की हैसियत नहीं है तो ये लोग मुझे परेशान  करने लगे। मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना देने लगे। जब मैं पति और सास, ससुर के तानों , प्रताड़ना से तंग आ गई तो एक दिन मैंने अपने माता पिता को पूरी बात बता दी।

ये भी पढ़ें – Morena: बहू के सामने ससुर ने रखी शारीरिक संबंध बनाने की शर्त, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई!

मेरे पिता जसवंत और माता फूलवती ने मेरी ससुराल आकर पति और सास ससुर को समझने की कोशिश की, मिन्नतें की कहा मेरे बच्ची की जिंदगी ख़राब हो जाएगी लेकिन इन लोगों ने एक नहीं सुनी और मेरे मातापिता को गालियां देकर भगा दिया।  फिर अगस्त 2019 में मुझे मेरे पिता से 10 लाख रुपये लेने के लिए गालियां देकर घर से निकाल दिया।

ये भी पढ़ें – लुट गए मोहब्बत में, प्रेमिका को पाने के चक्कर मे प्रेमी ने गवाए 43 लाख

ससुराल से बच्चों सहित निकाली गई रचना तब से मायके में डबरा में रह रही हैं यहाँ आने के बाद उसने सुलह की कोशिश की लेकिन पति प्रवेश और सास, ससुर ने साफ़ कहा कि 10 लाख रुपये लिए बिना वापस नहीं आना। सुलह के सभी रास्ते बंद होने के बाद रचना ने अपने पति, सास और सौर के खिलाफ  डबरा थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने रचना की शिकायत पर दहेज़ प्रताड़ना सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।