Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

सीएम राइज स्कूल : अब सरकारी स्कूलों में मिलेंगी प्राइवेट स्कूलों जैसी सुविधाएं, ग्वालियर में मंत्रियों ने किया भूमिपूजन

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान में आज सीएम राइज स्कूल (CM Rise School) के निर्माण के लिए सामूहिक भूमिपूजन किया। इंदौर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने 2519 करोड़ की लागत से बनने वाले प्रदेश के 69 स्कूलों के लिए आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि मेरे बच्चों, सीएम राइज स्कूल की बिल्डिंग भी भव्य होगी और लैब, मैदान, स्मार्ट क्लास, लाइब्रेरी भी होगी। मेरे बच्चों, तुम्हारा भविष्य उज्ज्वल हो, इसके लिए मैं सतत कार्य कर रहा हूं।  इसी क्रम में ग्वालियर में शिवराज सरकार के दो मंत्रियों ने सीएम राइज स्कूलों के लिए भूमिपूजन किया।

मध्य प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Energy Minister Pradyuman Singh Tomar) ने अपने विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर विधानसभा में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ग्वालियर में बनने वाले सीएम राइज स्कूल के लिए भूमिपूजन किया और उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भारत सिंह कुशवाह (Minister of State Bharat Singh Kushwaha)  ने अपने विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेरजा में बनने वाले सीएम राइज स्कूल के लिए भूमि पूजन किया। इन कार्यक्रमों ने मुख्यमंत्री वर्चुअली रूप से मौजूद रहे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....