कांग्रेस ने की सिंधिया समर्थक पूर्व विधायक के खिलाफ आपराधिक मुकदमे की मांग

ग्वालियर। अतुल सक्सेना| ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के साथ भाजपा (BJP) में गए ग्वालियर पूर्व विधानसभा के पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल (Former MLA Munnalal Goyal) के खिलाफ कांग्रेस ने आपराधिक मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। कांग्रेस (Congress) ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर मुन्नालाल गोयल द्वारा आयोजित कार्यक्रम को धारा 144 और धारा 188 का उल्लंघन बताते हैं कार्रवाई की मांग की।

ज्योतिरदित्य सिंधिया के साथ भाजपा में गए ग्वालियर पूर्व विधानसभा के पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल की मुसीबत बढ़ सकती है। इसकी वजह है उनके द्वारा सोमवार को तोरण वाटिका में आयोजित किया गया चेक वितरण और राशन वितरण कार्यक्रम। कांग्रेस ने इस आयोजन पर आपत्ति उठाई है। कांग्रेस के मुताबिक शहर में धारा 144 प्रभावी है साथ ही लॉक डाउन के चलते सोशल डिस्टेंसिंग सहित घर में रहने और भीड़ नहीं जुटाने की हिदायत प्रशासन दे रहा है ऐसे में पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल ने भाजपा जिला अध्यक्ष देवेश शर्मा के साथ मिलकर एक राजनैतिक कार्यक्रम आयोजित किया जो नियमों का उल्लंघन है। इतना ही नहीं कार्यक्रम में 400से अधिक लोगों की भीड़ बुलाई और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया। जो धारा 188 के तहत अपराध की श्रेणी में आता है।

शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा , जिला प्रवक्ता धर्मेंद्र शर्मा , आईटी सेल अध्यक्ष तरुण यादव के साथ आज पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन को ज्ञापन सौंपा और मुन्नालाल गोयल एवं देवेश शर्मा के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। कांग्रेस का तर्क है कि जब आम आदमी को शादी और अंत्येष्टि के लिए केवल 10 लोगों की अनुमति मिल रही है तो पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल और भाजपा जिला अध्यक्ष देवेश शर्मा को सेकडों की भीड़ जुटाने की परमीशन कैसे दी जा सकती है। इसलिए इसकी जांच कर दंडात्मक कार्रवाई की जाए। इसके अलावा कांग्रेस ने पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल पर उनके इस्तीफे के बाद उनकी निधि के चेक बांटने की भी जांच की मांग की है। कांग्रेस ने जिला प्रशासन से कहा है कि पूर्व विधायक ने गैर वैधानिक कार्य किया है इसकी जांच कर उनके खिलाफ अविलंब कार्रवाई की जाए।