अफसरों पर भड़के विधायक, बोले-‘महाराज बाड़े को बाड़ा ही रहने दो तमाशा मत बनाओ’

congress-mla-angry-on-meeting-with-officers

ग्वालियर। स्मार्ट सिटी के के कामों में प्रमुख रूप से शामिल महाराज बाड़े के सौन्दर्यीकरण को लेकर अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों के बीच एक राय नहीं हो पा रही है। अब तक कई बैठकें हो चुकी लेकिन महाराज बाड़े पर कुछ भी स्मार्ट जैसा नहीं दिखाई दे रहा।  ऐसी ही एक बैठक में अफसरों के साथ चर्चा करते हुए कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक भड़क गए। उन्होंने स्मार्ट कहा कि बाड़े पर अब तक एक भी टॉयलेट बना नहीं पाए। यातायात व्यवस्थित कर नहीं पाए क्या ऐसे ही  इसे स्मार्ट बनायेंगे। दिल्ली के पालिका बाजार की तर्ज पर महाराज बाड़े पर अन्दर ग्राउंड मार्केट बनाने के प्लान पर विधायक ने कहा कि यहाँ बहुत सुरंगें है एक भी टूटी तो जिम्मेदारी स्मार्ट सिटी CEO की होगी।

स्मार्ट सिटी योजना का एब बड़ा हिस्सा महाराज बाड़े पर खर्च होना है । इसमें यहाँ की ऐतिहासिक इमारतों के सौन्दर्यीकरण से लेकर शहर वासियों के लिए बेहतर बाजार और जन सुविधाएँ उपलब्ध करना शामिल हैं। इसके लिए जिले के अधिकारी कई बैठकें कर चुके हैं लेकिन धरातल पर कुछ नहीं उतरा। बीती शाम भी कलेक्टर अनुराग चौधरी नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन और स्मार्ट सिटी कम्पनी के CEO महीप तेजस्वी महाराज बाड़े पर पहुंचे और यहाँ सब वे,अन्दर पास और पालिका बाजार की तर्ज पर अन्दर ग्राउंड मार्केट बनाने की प्लानिंग पर चर्चा करने लगे। अधिकारियों के निरीक्षण की जानकारी ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक को लगी तो वे भी बाड़े पर पहुँच गए । पहले उन्होंने बाड़े का निरीक्षण किया फिर महाराज बाड़ा पुलिस चौकी में अधिकारियों कु प्लानिंग का नक्शा देखा। महाराज बाड़े की खुदाई की बात सुनते ही विधायक भड़क गए 

उन्होंने स्मार्ट सिटी CEO महीप तेजस्वी से कहा कि महाराज बाड़े के नीचे सुरंगे ही सुरंगे है  एक भी टूटी तो जिम्मेदारी आपकी होगी। CEO ने कहा कि दिल्ली में भी सुरंगे थी फिर भी काम हुआ इसपर विधायक पाठक ने कहा कि दिल्ली में किसी के साथ भी  सर्वे या टेबल पर प्लानिंग कर लेना लेकिन बिना सही प्लानिंग के आये तो मैं अपने विधानसभा क्षेत्र में घुसने नहीं दूंगा। विधायक पाठक की बात का समर्थन। निगम आयुक्त संदीप माकिन ने भी किया उन्होंने कहा कि बाड़े पर 99 प्रतिशत क्षेत्र में सुरंगें हैं यहाँ जमीन के अन्दर कोई भी कम करना संभव नहीं होगा।  विधायक ने कहा कि आप अब तक महाराज बाड़े पर एक भी टॉयलेट दे नहीं पाए , यातायात सुधार नहीं पाए। अब इसे खोदना कईं चाहते हो। आप बाड़े को बाड़ा ही रहने दो तमाशा नहीं बनाओ। दरअसल जिले के वरिष्ठ अधिकारी महाराज बाड़े पर पैदल जोन बनाने के लिए निरीक्षण करने वहां पहुंचे थे। विधायक पाठक की बात सुनने के बाद कलेक्टर अनुराग चौधरी ने स्मार्ट सिटी सीईओ महीप। तेजस्वी से कहा कि बाड़े पर अंडर पास,सब वे ,अन्दर ग्राउंड मार्किट के लिए प्लान तैयार किये जाएँ । इस प्लानिंग के साथ ये टेस्ट करा लिए जाएँ कि प्रस्तावित जगहों पर सुरंगें तो नहीं हैं। उसके बाद आगे का काम होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here