कांग्रेस विधायक का दावा , 10 नवंबर को जनता भाजपा से कहेगी बस अब और नहीं

कांग्रेस विधायक ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश की 28 सीटों में से 23-24 सीट जीतेगी और प्रदेश में सरकार बनायेगी। प्रवीण पाठक ने कहा कि जनता भाजपा से तंग आ चुकी है। उन्होंने दावा किया कि 10नवंबर को जनता भाजपा से कहेगी.. बस... बहुत हुआ...अब और नहीं..

ग्वालियर। अतुल सक्सेना,  उप चुनावों (By election) के लिए 3 नवंबर को हुए मतदान (voting) में मतदाताओं ने जीत हार का फैसला EVM में बंद कर दिया। कितने मतदाताओं ने भाजपा (BJP) के लिये बटन दबाया कितनों ने कांग्रेस (Congress) के लिए ये आंकड़ा मशीन में बन्द हो गया है। लेकिन परिणाम से पहले ही कांग्रेस का कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ गया है। कांग्रेस के नेता दावा कर रहे हैं कि सरकार कांग्रेस बनायेगी। कांग्रेस विधायक का तो ये तक दावा है कि 10 नवंबर को प्रदेश की जनता भाजपा से कहेगी कि बस अब और नहीं…

भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बने 28 सीटों के उप चुनावों का परिणाम क्या होगा ये 10 नवंबर को ही मालूम चलेगा लेकिन इन परिणामों से पहले भाजपा और कांग्रेस दोनों दलों के नेताओं का कॉन्फिडेंस लेवल अलग ही परिणाम की तरफ इशारा कर रहा है। मतदान से पहले ग्वालियर चंबल की सभी 16 सीटों सहित एमपी की सभी 28 सीटें जीतने के दावे करने वाली दोनों पार्टियों के नेताओं के आंकड़े अब अलग अलग कहानी कह रहे हैं। खास बात ये है कि भाजपा के सरकार बचाये रखने के दावों के बीच अब कांग्रेस सरकार बनाने के दावे कर रही है।

एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ ने भाजपा और कांग्रेस नेताओं से परिणाम पर राय ली। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता आशीष अग्रवाल ने कहा कि ग्वालियर चंबल संभाग की 16 सीटों में से भाजपा को 10 से 12 सीटें जीतने की उम्मीद है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि कुछ सीटों पर बहुत नजदीकी मामला हैं वहाँ परिणाम कुछ भी संभव है। ग्वालियर जिले की तीनो सीटों के सवाल पर भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा दो सीट निश्चित रूप से जीतेगी। वहीं एमपी की 28 सीटों के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा का आंकड़ा 16-18 के बीच रहेगा और भाजपा की सरकार ही रहेगी।

ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक से जब चर्चा की गई तो उनका बात करने का अंदाज बता रहा था कि उनका कॉन्फिडेंस लेवल कितना हाई है। उन्होंने कहा कि ग्वालियर चंबल में कांग्रेस 12-13 सीटें जीतेगी, ग्वालियर जिले की तीन में से डबरा और ग्वालियर पूर्व कांग्रेस जीतेगी वहीं ग्वालियर विधानसभा में कांटे की टक्कर है परिणाम कुछ भी हो सकता है। कांग्रेस विधायक ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश की 28 सीटों में से 23-24 सीट जीतेगी और प्रदेश में सरकार बनायेगी। प्रवीण पाठक ने कहा कि जनता भाजपा से तंग आ चुकी है। उन्होंने दावा किया कि 10नवंबर को जनता भाजपा से कहेगी.. बस… बहुत हुआ…अब और नहीं.. उन्होंने कहा कि भाजपा का सरकार में बने रहने का सपना ये चुनाव पूरा नहीं होने देंगे। बहरहाल चुनाव जीतने के लिए ही लिये ही लड़े जाते हैं। कौन जीतेगा कौन हारेगा इसका फैसला जनता कर चुकी है 10नवंबर को बस सामने आना बाकी है लेकिन यदि कांग्रेस विधायक का दावा सच होता है तो मध्यप्रदेश की राजनीति की दशा और दिशा आने वाले दिनों में बहुत बदली हुई दिखेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here