“विधायक स्टेशनरी बैंक” के बाद अब एमपी की इस विधानसभा में खुलेंगे “विधायक मेडिसिन बैंक”, पढ़ें पूरी खबर

Atul Saxena
Published on -
MP Election 2023 Gwalior News

MP Election 2023 : मतदान की तारीख नजदीक आ गई है, 17 नवंबर को 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा, अब से दो दिन बाद प्रचार का शोर थम जायेगा इसलिए प्रचार के इस अंतिम दौर में सभी नेता पूरी ताकत झोंक रहे हैं, ग्वालियर जिले की दक्षिण विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक भी लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं, आज उन्होंने घोषणा की कि वे जल्दी ही अपनी विधानसभा में “विधायक मेडिसिन बैंक” की स्थापना करेंगे जहाँ से जरूरतमंद लोगों को निःशुल्क दवाएं मिल सकेंगी।

2019 से दक्षिण विधानसभा में संचालित हैं “विधायक स्टेशनरी बैंक”  

कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक युवा विधायक है, उनकी सोच राजनेताओं से अलग है वो खुद को नेता नहीं मानते, उनका स्लोगन है “नेता नहीं दक्षिण का बेटा” और इसी लाइन पर वे राजनीति करतेहैं, 2018 में विधायक बनने के बाद 2019 में प्रवीण पाठक ने “विधायक स्टेशनरी बैंक” की स्थापना की थी जिसके माध्यम से प्रतिवर्ष ग्वालियर दक्षिण विधानसभा में स्थित शासकीय विद्यालयों के प्रत्येक बच्चे को निःशुल्क स्टेशनरी उपलब्ध करवाई जाती है। विधायक पाठक ने पिछले महीने ही अपनी विधानसभा के सभी शासकीय विद्यालयों में एक साथ एक ही दिन में 10 हजार से ज्यादा बच्चों को निःशुल्क स्टेशनरी उपलब्ध करवा कर एक इतिहास रचा था।

जरुरतमंदों के लिए जल्दी ही खुलेंगे “विधायक मेडिसन बैंक” 

प्रदेश में विधायक स्टेशनरी बैंक का इकलौता कांसेप्ट देने वाले विधायक प्रवीण पाठक ने अब एक नया क्रांतिकारी कदम उठाते हुए “विधायक मेडिसिन बैंक” की स्थापना करने की घोषणा की है, उन्होंने कहा कि इस बैंक से उन लोगों को निःशुल्क मेडिसिन उपलब्ध करवाई जाएगी जो स्वयं इसका खर्च उठाने में सक्षम नहीं है। विधायक पाठक ने कहा कि व्यक्ति के जीवन में शिक्षा और स्वास्थ्य का बहुत महत्वपूर्ण स्थान है और आज के युग में इन दोनों पर अत्यधिक राशि खर्च होती है इस कारण समाज का गरीब तबका इन दोनों क्षेत्र में उच्च स्तरीय सुविधाओं से वंचित रह जाता है इसीलिए अब निःशुल्क स्टेशनरी उपलब्ध कराने के बाद अब हमने एक नया कदम उठाया है जिसके तहत लोगों को अब निःशुल्क मेडिसिन उपलब्ध करवाई जाएगी।

“अपनी विधानसभा के संपूर्ण विकास के लिए प्राण पण से जुटा रहूंगा”

उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा कोशिश की है कि शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी मूलभूत आवश्यकताओं के साथ-साथ अपने क्षेत्र के संपूर्ण विकास के लिए मैं अपना शत प्रतिशत योगदान दूं , इसमें मैं काफी हद तक सफल भी हुआ हूं । आगे आने वाले समय में इन क्षेत्रों के अलावा दक्षिण विधानसभा के संपूर्ण विकास के लिए प्राण पण से जुटा रहूंगा।

पैर में चोट के बावजूद जारी रहा “परिजन संपर्क कार्यक्रम”

पैर में चोट लगने के बावजूद भी विधायक प्रवीण पाठक ने आज सुबह वार्ड 51 में परिजन संपर्क कार्यक्रम किया । ज्ञात हो कि कल 12 नवंबर को परिजन संपर्क कार्यक्रम के दौरान विधायक पाठक के पैर पर चार पहिया वाहन चढ़ गया था जिसकी वजह से उनके पैर में चोट लग गई थी । इसके बावजूद विधायक पाठक ने आज का परिजन संपर्क लंगड़ाते हुए दो व्यक्तियों का सहारा लेकर पूरा किया । ‌ इस दौरान लोगों ने विधायक प्रवीण पाठक को पगड़ी पहनाकर फूलमालाओं के साथ स्वागत किया। ढोल नगाड़ों के साथ कई स्थानों पर पटाखे फोड़े गए।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News