साइंस कॉलेज पहुंची कांग्रेस, लगाया मंत्री का कार्य होने का आरोप, तलाशी में निकला झूठ

1549
congress-reach-science-college

ग्वालियर । शहर के स्वशासी विज्ञान महाविद्यालय में मंगलवार की शाम को उस समय अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई जब ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जयभान पवैया का चुनावी कार्य महाविद्यालय के जिम्नेशियम हॉल में किए जाने के शक में कांग्रेस के लोग वहां पहुंच गए। 

ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी प्रदुमन तोमर के चुनाव एजेंट राजेंद्र जैन को सूचना मिली थी कि उच्च शिक्षा मंत्री के निर्देश पर जिम्नेशियम हॉल में गलत तरीके से वोटिंग लिस्ट और पंपलेट का कार्य किया जा रहा है। जैसे ही कांग्रेस के पोलिंग एजेंट और उनके समर्थक वहां पहुंचे। जिम्नेशियम हॉल से फोटोकॉपियर मशीन निकाल रहे तीन कर्मचारी इन लोगों को देख कर मशीन को मैदान में छोड़कर भाग गए।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मामले की जानकारी चुनाव पर्यवेक्षक और कलेक्टर अशोक वर्मा को दी। कलेक्टर ने तहसीलदार आर एन खरे को मौके पर भेजा ।कॉलेज प्रबंधन और तहसीलदार ने कांग्रेस प्रतिनिधियों के सामने ही जिम्नेशियम हॉल के सभी कमरों की तलाशी ली। लेकिन वहां ऐसा कुछ भी नहीं मिला जो आपत्तिजनक हो ।वहां ना तो वोटिंग लिस्ट मिली ना पंपलेट ।आखिर में प्रशासन ने भी माना कि कांग्रेस प्रतिनिधियों को कहीं से गलत जानकारी मिली थी।

दरअसल जयभान सिंह पवैया  उच्च शिक्षा मंत्री का है। कांग्रेस प्रतिनिधियों का कहना है कि अपने पद का दुरुपयोग करते हुए पवैया शासकीय मशीनरी का दुरुपयोग कर रहे थे। लेकिन 2 घंटे तक अफरा तफरी की स्थिति  चलती रही। बाद में मशीन को उठाकर जिम्नेशियम हॉल में वापस रखवा दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here