कांग्रेस सेक्टर,मंडलम अध्यक्षों की दो टूक, दलबदलू को टिकट दिया तो नहीं करेंगे काम

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। प्रदेश कांग्रेस कमेटी और क्षेत्र के प्रभारी पूर्व मंत्री पीसी शर्मा द्वारा दिये गए निर्देशों की समीक्षा करने के लिए कांग्रेस कार्यालय में बुलाई गई सेक्टर एवं मंडलम अध्यक्षों की बैठक में कड़े तेवर देखने को मिले। अध्यक्षों ने जिला अध्यक्ष को दो टूक कह दिया कि यदि किसी भी दलबदलू को टिकट दिया गया तो काम नहीं करेंगे।

शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ. देवेन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में रविवार को 16 ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के मंडलम एवं सेक्टर अध्यक्षगणों की बैठक आयोजित की गई। बैठक का संचालन जिला प्रवक्ता आनदं शर्मा ने किया। अध्यक्ष डाॅ. देवेन्द्र शर्मा ने 16 ग्वालियर पूर्व विधानसभा के मंडलम एवं सेक्टर अध्यक्षों के साथ विधानसभा क्षेत्र में मप्र कांग्रेस कमेटी द्वारा एवं क्षेत्र के प्रभारी पूर्व मंत्री पीसी शर्मा द्वारा दिए गये निर्देशों और सेक्टर और मंडलम में संगठन स्तर पर की गई तैयारी की समीक्षा की, साथ ही 15 प्रभारियों की नियुक्तियों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश जारी किए। जिला अध्यक्ष ने मतदान केन्द्र स्तर पर निरंतर जनता से जनसम्पर्क, 15 माह में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार द्वारा किए गये विकास कार्यो का विवरण जनता तक पहुंचाने के निर्देश भी सेक्टर एवं मंडलम अध्यक्षों को दिए।

टिकट को लेकर देखने को मिला विरोध, दो टूक का दलबदलू स्वीकार नहीं

जानकारी के अनुसार बैठक के दौरान जब जिला अध्यक्ष सेक्टर और मंडलम अध्यक्षों को उनकी जिम्मेदारियां बता रहे थे तभी किसी ने टिकट का मुद्दा उठाया। अध्यक्षों का कहना था कि पार्टी किसी निष्ठावान कांग्रेसी को ही टिकट दे जो शुरुआत से अब तक कांग्रेसी है ना कभी पार्टी छोड़कर गया ना दूसरी पार्टी से आया। इस पर अन्य अध्यक्षों के तेवर कड़े हो गए। सभी ने इस बात का समर्थन करते हुए कहा कि दूसरे दल से आया व्यक्ति पार्टी के लिये समर्पित नहीं हो सकता उसका जहाँ स्वार्थ पूरा होगा वहाँ चला जायेगा। इस चर्चा पर वहाँ बहस छिड़ गई। संगठन प्रभारी महाराज सिंह पटेल ने कहा कि यदि आप आज विरोध कर रहे हो तो आपने पहले क्यों नहीं किया , पटेल का इशारा बालेंदु शुक्ला की तरफ था, इस पर नेता बोले कोई भी पार्टी में आयेगा उसका हम स्वागत करेंगे लेकिन यदि उसे विधानसभा का टिकट दिया गया तो फिर काम नहीं करेंगे। बैठक में मौजूद नेताओं ने कहा कि ग्वालियर पूर्व से जितने भी दावेदार हैं उन्हीं में से किसी को टिकट दे दिया जाए लेकिन दलबदलू स्वीकार नहीं होगा। विरोध बढ़ता देख अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा ने कहा कि मैं आपकी बात प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ जी तक पहुंचा दूंगा। वहीं वरिष्ठ नेता एवं कार्यवाहक अध्यक्ष अमर सिंह माहौर, कार्यवाहक अध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी महाराज सिंह पटेल ने कहा कि टिकट फाइनल करना हाई कमान का काम है। हम सब नींव के पत्थर हैं, सिपाही हैं इसलिए हमारा काम आदेशों का पालन करना है।

बैठक में कांग्रेस के जिला कार्यवाहक अध्यक्ष संगठन प्रभारी महाराज सिंह पटेल, कार्यवाहक अध्यक्ष मेाहन माहेश्वरी, कार्यवाहक अध्यक्ष अमर सिंह माहौर, कार्यवाहक अध्यक्ष इब्राहिम पठान, कार्यवाहक अध्यक्ष वीर सिंह तोमर, पूर्व नेताप्रतिपक्ष कृष्णराव दीक्षित, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मितेन्द्र दर्शन सिंह, ब्लाॅक कार्यवाहक अध्यक्ष संतोष शर्मा, सत्यभान चैहान, सुरेश रावत, प्रभूदयाल जौहरे, संजीव दीक्षित, संदीप यादव, दलवीर बोहरे, अशोक सुमन, सूरज सिंह कुशवाह, बाबू लाल राठौर, दीपक उपाध्याय, बबलू सोन, कुलदीप कौरव, शुभम मधुरिया आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here