BJP विधायक के बयान से गर्माई सियासत, सड़कों पर उतरी कांग्रेस, मौन धरना देकर जताया विरोध

1966
Controversy-after-statement-by-BJP-MLA-Usha-Thakur-on-nathuram-godse

ग्वालियर।

इंदौर से बीजेपी विधायक उषा ठाकुर द्वारा महात्मा गांधी के हत्यारे को राष्ट्रवादी बताने के बाद सिसायत गर्मा गई है।कांग्रेस इसे आधार बनाकर जमकर बीजेपी का घेराव कर रही है।इसी कड़ी में   ग्वालियर में गोडसे को महिमा मंडित करने के कृत्य के खिलाफ आज सुबह शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे 8 बजे से 9 बजे तक मौन बैठकर धरना दिया। और भाजपा नेताओं को सदबुद्धि देने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

आपको बता दे कि बीते दिनों एक चैनल से चर्चा के दौरान विधायक ऊषा ठाकुर ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को राष्ट्रवादी बताया था। उषा ठाकुर ने कहा था कि नाथूराम गोडसे राष्ट्रवादी हैं, उन्होंने जीवनभर देश की चिंता की। उस समय क्या काल और परिस्थिति रही होगी जो उन्होने गांधी की हत्या का फैसला लिया। हमे इस पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। वहीं जब उनसे प्रज्ञा ठाकुर के गोडसे पर दिया बयान पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा  था कि संगठन भी स्पष्ट कर चुका कि वो उनका व्यक्तिगत बयान था। ठाकुर के इस बयान ने फिर से सियासत को गर्मा दिया है। कांग्रेस ने विधायक के इस बयान की जमकर निंदा की  है।

मौन धरने में अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा, विधायक मुन्नालाल गोयल,प्रवक्ता आनंद शर्मा, वरिष्ठ नेता बालखांडे, अशोक प्रेमी, दिनेश जैन, बसंत शर्मा, तरुण यादव, सरोज मिश्रा, सीमा समाधिया,रुचिका राय सहित पार्षद,पूर्व पार्षद, प्रदेश एवं जिला कांग्रेस के अलग अलग विभाग के पदाधिकारीगण शामिल हुए।

गौरतलब है कि इससे पहले  लोकसभा चुनाव के दौरान साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था। उन्होंने कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। गोडसे को आतंकी बोलने वाले खुद के गिरेबान में झांक कर देखें।  पार्टी ने इस बयान को साध्वी के निजी विचार बताकर पल्ला झाड़ लिया था, लेकिन कांग्रेस ने इस पर बीजेपी की जमकर घेराबंदी की थी औरचुनाव आयोग पहुंच गई। वही मामला बढ़ता देख साध्वी ने पार्टी के निर्देश पर माफी मांग ली थी।हालांकि पीएम मोदी ने इस पर साफ कह दिया था कि वह कभी इसके लिए साध्वी को माफ नही कर पाएंगें। अब कट्टर हिंदुत्व ��वि के लिए जानी जाने वाली बीजेपी विधायक उषा ठाकुर ने उन्हें राष्ट्रवादी बताया है, जिसके बाद बीजेपी में हड़कंप मच गया है।कांग्रेस जमकर बीजेपी का घेराव कर रही है।इंदौर ही नही बल्कि पूरे प्रदेश में ठाकुर के बयान का विरोध किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here