गले की हड्डी बना ग्वालियर कलेक्टर के लिए एसडीएम का सर्किल परिवर्तन करना, नेता प्रतिपक्ष ने जड़े आरोप

mp transfer 2023

Dispute on the order of Gwalior Collector : ग्वालियर के नए नवेले कलेक्टर अक्षय सिंह का एक आदेश उनके लिए मुसीबत बन गया है। दरअसल दो दिन पहले कलेक्टर ने भितरवार अनुभाग के एसडीएम सीबी प्रसाद को एक बार फिर झांसी रोड सर्किल का एसडीएम बना दिया था। हैरत की बात यह रही कि प्रसाद का तीन दिन पहले ही राज्य शासन ने गुना तबादला कर दिया था। अब कांग्रेस इसे मुद्दा बनाकर सरकार को कटघरे में खड़ा कर रही है।

कलेक्टर के आदेश पर विवाद

‘सिर मुंडाते ही ओले पड़े’ कहावत ग्वालियर कलेक्टर के लिए सही साबित हो रही है। दरअसल कुछ दिन पहले ही शिवपुरी से तबादला होकर ग्वालियर जैसे बड़े जिले का प्रभार संभालने वाले अक्षय सिंह के लिए उनका एक आदेश विवादों के घेरे में है। अक्षय सिंह ने अपने इस आदेश में ग्वालियर में बहुचर्चित एसडीएम सीबी प्रसाद को एक बार फिर मलाईदार माने जाने वाले झांसी रोड सर्किल का एसडीएम बना दिया। इसके पहले हाल ही में तबादला करते हुए तत्कालीन कलेक्टर कौशलेंद्र सिंह ने सीबी प्रसाद को झांसी रोड सर्किल से हटाकर भितरवार पदस्थ कर दिया था। इस पूरे मामले में सबसे दिलचस्प बात यह है कि राज्य शासन के द्वारा तीन दिन पहले जारी की गई राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकारियों की तबादला सूची में प्रसाद को ग्वालियर जिले की बजाय गुना में पदस्थ कर दिया गया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।