स्वतंत्रता दिवस पर “सहयोग से सुरक्षा अभियान” शुरू, शपथ के साथ अभियान की शुरूआत

ग्वालियर, अतुल सक्सेना 

सम्पूर्ण प्रदेश के साथ ग्वालियर जिले में भी वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिये स्वतंत्रता दिवस से “सहयोग से सुरक्षा अभियान” शुरू हुआ। कलेक्ट्रेट में आयोजित हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने इस अभियान की शुरूआत की। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद सभी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं मीडिया प्रतिनिधियों को “सहयोग से सुरक्षा अभियान” में अपना सहयोग देने के लिये शपथ दिलाई। साथ ही “सहयोग से सुरक्षा” बैनर पर सभी अधिकारियों के साथ हस्ताक्षर भी किए।

अभियान के शुभारंभ अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवम वर्मा, अपर कलेक्टर किशोर कान्याल व आशीष तिवारी, स्मार्ट सिटी की सीईओ श्रीमती जयति सिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. व्ही के गुप्ता तथा जिले के सभी एसडीएम सहित कलेक्ट्रेट स्थित सभी कार्यालयों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने इस अवसर पर कहा कि विभिन्न विभागों के मैदानी अधिकारी-कर्मचारी सामुदायिक संगठनो के सहयोग से कोरोना को हराने के लिये जन जागरूकता का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि सामाजिक, व्यापारिक एवं सेवाभावी संगठनों से चर्चा कर इस अभियान को प्रभावी बनाया जाएगा। कलेक्टर ने सभी से अभियान में सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि कोरोना से बचाव का रास्ता हम सबके बीच से होकर जाता है। इसलिए सभी लोग मिल-जुलकर कोरोना को हराने के लिये चलाए जा रहे इस अभियान में सहभागी बनें। हम सभी मिल-जुलकर मास्क का उपयोग, शारीरिक दूरी बनाए रखने एवं बार-बार हाथ धोने के लिए लोगों को जागरूक करने का काम करें।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि यह अभियान सितम्बर माह तक जारी रहेगा। अभियान के दौरान कोरोना से सम्बन्धित जानकारी एवं भ्रांतियों को दूर करने के लिए जन जागरूकता गतिविधियां चलाई जायेंगीं। यह गतिविधियां विभिन्न विभागों के सहयोग से संचालित होंगी। इन विभागों में राजस्व, आदिमजाति कल्याण, वन, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, स्कूल शिक्षा व उच्च शिक्षा, नगरीय विकास, महिला बाल विकास, पुलिस, जन सम्पर्क, स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, आयुष इत्यादि विभाग शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here