Corona ने बदला सेलिब्रेशन का तरीका, Online गाएंगे फाग, घर पर ही खेलेंगे होली

corona

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। कोरोना (Corona) संक्रमण की दूसरी लहर के अटैक का असर रंगों के त्योहार होली (Holi 2021) पर पड़ रहा हैं बाजार में उत्साह की कमी है, दुकानदार ग्राहकों के इंतजार में बैठे हैं उधर सामाजिक संस्थाओं ने होली के कार्यक्रमों में तब्दीली की है। अलग अलग समाजों ने तय किया है कि वे कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) का पालन करते हुए ही होली मनायेंगे।

MP News: नए सत्र में ऐसी है उच्च शिक्षा विभाग की तैयारी, कॉलेज छात्रों को मिलेगा लाभ

दरअसल, कोरोना संक्रमण (Coronavirus) काल ने पूरे देश में मनाये जाने वाले रंगों के त्योहार होली की रंगत को फीका कर दिया है। कुछ समय पहले फरवरी तक ऐसा लग रहा था कि होली पूरे उत्साह और उमंग के साथ मनाई जायेगी, कोरोना संक्रमण का असर कम होने के कारण सामाजिक संस्थाओं ने अपने कार्यक्रमों की प्लानिंग कर ली थी। लेकिन मार्च में कोरोना की दूसरी लहर प्रभावी होने से होली के उत्साह पर ग्रहण लग गया। कुछ सामाजिक संस्थाओं का कहना है कि कोरोना गाइड लाइन के पालन के साथ आयोजन किये जायेंगे वहीं कुछ सामाजिक संस्थाओं ने सार्वजनिक कार्यक्रम निरस्त कर दिये हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)