CM Corona politics : कांग्रेस का कटाक्ष- “वन्य प्राणियों की इम्युनिटी तो स्ट्रॉंग होती है”

ग्वालियर।अतुल सक्सेना

राजनीति का स्तर इतना नीचे गिर गया है कि अब राजनेता बीमार होने पर भी कटाक्ष करने से नहीं चूकते। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कांग्रेस द्वारा दी जा रही प्रतिक्रियाएं इस समय चर्चा का विषय हैं। इनमें मुख्यमंत्री के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना तो की जा रही है लेकिन कटाक्ष भी किये जा रहे हैं ।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उन सभी मंत्रियों, नेताओं और अफसरों के सिर पर कोरोना का साया मंडरा रहा है जो पिछले दिनों मुख्यमंत्री के संपर्क में आये हैं। मुख्यमंत्री ने सभी से अपना टेस्ट करवाने की अपील भी की है। इस बीच पार्टी नेताओं के साथ विपक्षी नेता भी मुख्यमंत्री के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। लेकिन कांग्रेस की प्रतिक्रियाओं में स्वस्थ होने की कामना के ज्यादा कटाक्ष हैं जो इस समय राजनैतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ट्वीट किया कि दुःख है आप कोरोना संकृमित पाए गए। ईश्वर आपको शीघ्र स्वस्थ करे। इसके बाद दिग्विजय ने तंज कसते हुए लिखा कि आपको सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना था, जो आपने नहीं रखा। मुझ पर तो भोपाल पुलिस ने FIR दर्ज कर ली लेकिन आप पर कैसे करते। आगे आप अपना ख्याल रखें। दिग्विजय सिंह के ट्वीट के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा शिवराज जी आपके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिलने पर बहुत दुखी हूँ। बस अफसोस इस बात का है कि जब हम कोरोना को लेकर गंभीर थे तब आप कोरोना को नाटक बता रहे थे। हम शुरू से कह रहे थे ये एक गंभीर बीमारी है इससे संभलकर रहने की जरूरत है। आप भी शायद संभलकर रहते, प्रोटोकाल, गाइड लाइन और सावधानी का पूरा ख्याल करते, इसे मजाक में नहीं लेते तो शायद आप इससे बचे रहते।

कांग्रेस के दो बड़े नेताओं के ट्वीट के बाद अब प्रदेश प्रवक्ता केके मिश्रा ने ट्वीट किया है। मुख्यमंत्री के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद केके मिश्रा ने पहले उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए ट्वीट किया और फिर कुछ घंटे बाद कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया। कांग्रेस प्रवक्ता ने ट्वीट किया “हाल में प्रदेश के राजनैतिक अभ्यारण में दो टाइगर (कथित) प्रकट हुए! वन्य प्राणी विशेषज्ञों का मानना है कि वन्य प्राणियों का इम्युनिटी सिस्टम स्ट्रॉंग होता है, तब ये टाइगर कोरोना पॉजिटिव कैसे हुए? या तो विशेषज्ञ झूठे हैं या टाइगर नकली? गौरतलब है कि शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों ही कई बार खुद को टाइगर बताते हुए कह चुके हैं कि ” टाइगर अभी जिंदा है”। तभी से कांग्रेस उनके इस बयान को लेकर हमलावर है। और मुख्यमंत्री के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद भी कांग्रेस ने इसे लपकते हुए हमला करने का मौका नहीं गंवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here