कोरोना पॉजिटिव एक मरीज हुआ ठीक, एक अन्य की रिपोर्ट पॉजिटिव

corona

ग्वालियर/अतुल सक्सेना।मध्यप्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।अब बीएसएफ के एक लेफ्टिनेंट कर्नल को कोरोना पॉजिटिव निकला है। कर्नल डबरा के पास स्थित टेकनपुर में बीएसएफ की ट्रेनिंग एकेडमी में है। एक और मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली लेकिन अच्छी बात ये है कि शहर के पहले पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है।

जानकारी के अनुसार BSF टेकनपुर में कार्यरत 57 साल के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें टेकनपुर से जयारोग्य अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। हालांकि प्रशासन को उम्मीद है कि जैसे बेहतर इलाज के बाद अभिषेक ठीक हो गए वैसे ही ये मरीज भी जल्दी ही स्वस्थ होंगे।वही इनकी पत्नी और बेटा जर्मन से आए हैं। दोनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। 2 दिन बाद रिपोर्ट आ जाएगी। फिलहाल, तीनों को एकेडमी के अंदर ही क्वारैंटाइन किया गया है। ग्वालियर में संक्रमितों की संख्या 2 हो गई है। मध्य प्रदेश में अब तक कोरोना के 34 पॉजिटिव केस हो गए। इनमें 2 की मौत हो गई। जबलपुर 8, इंदौर 19, भोपाल 3, शिवपुरी में 2 पॉजिटिव केस सामने आए।

इधर, कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा दिये गए दिशा निर्देशों का पालन स्थानीय प्रशासन करा रहा है। स्वास्थ्य सेवाओं की लगातार समीक्षा की जा रही है, इसी बीच अच्छी खबर ये है कि शहर के पहले मरीज अभिषेक मिश्रा की हालिया रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अभिषेक जयारोग्य अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। गौरतलब है कि चेतकपुरी के रहने वाले 32 साल के अभिषेक मिश्रा खजुराहो में कनेक्टिविटी में आया था, उसे 21 मार्च को जिला अस्पताल मुरार में भर्ती कराया गया था जहाँ से उसके सेम्पल लेकर DRDE भेजे गए और 24 मार्च को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे जिला अस्पताल से जयारोग्य अस्पताल शिफ्ट किया गया। जहाँ उसकी दूसरी बार सेम्प्लिंग की गई जिसकी रिपोर्ट शनिवार को आई और राहत की बात ये है कि ये रिपोर्ट नेगेटिव आई है। खास बात ये है कि अभिषेक की पत्नी की भी रिपोर्ट नेगेटिव आई है, वो भी संदिग्ध मरीज की श्रेणी में थीं। अभिषेक की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है।जहां अभिषेक मिश्रा की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद प्रशासन अपनी स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर सुकून महसूस कर रहा था कि तभी एक अन्य मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से उसका सुकून फिर तनाव में बदल गया।