सपा उम्मीदवार से बोले दिग्विजय- क्यों लड़ रहे हो चुनाव, बैठ जाओ! ऑडियो वायरल

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। भाजपा पर खरीद- फरोख्त, लोभ-लालच देकर कांग्रेस के नेताओं को तोड़ने के आरोप लगाने वाली कांग्रेस के एक बड़े नेता का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऑडियो वायरल होने से राजनैतिक गलियारों में सनसनी फैल गई है। ऑडियो में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समाजवादी पार्टी के एक प्रत्याशी को चुनाव नहीं लड़ने के लिए कह रहे हैं। ऑडियो में दिग्विजय सिंह कहते सुनाई दे रहे हैं कि तुम चिंता मत करो, मेरे पास आ जाना, पार्षद का टिकिट मैं दिलवा दूंगा। हालांकि सपा प्रत्याशी का कहना है कि वो बिकाऊ नहीं और अपने समाज के लिए वो चुनाव जरूर लड़ेंगे।

सोशल मीडिया पर एक ऑडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ इस ऑडियो और इसमें हुई बातचीत की सत्यता की पुष्टि नहीं करती। जो ऑडियो वायरल हो रहा है उसमें वीरेंद्र चौहान नामक व्यक्ति ग्वालियर विधानसभा के समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रोशन मिर्जा से दिग्विजय सिंह की बात कराते सुनाई दे रहे हैं।

ऑडियो में सुनाई दे रही बातचीत कुछ इस तरह है

हलो.. रोशन मिर्जा साहब बोल रहे हैं.. जी.. बोल रहा हूँ.. वीरेंद्र चौहान बोल रहा हूँ दिग्विजय सिंह साहब के बंगले से.. साहब बात करना चाह रहे हैं… मिर्जा साहब बोल रहे हैं.. जी.. दिग्विजय बोल रहा हूँ… अरे तुम काहे को चुनाव लड़ रहे हो, भाजपा को जिताने के लिए .. नहीं नहीं नहीं भाजपा को जिताने के लिये क्यों, मैं तो अपने लिए लड़ रहा हूँ… अरे काहे को तुम… तुम जानते हो चुनाव कैसा होता है… काहे को चुनाव लड़ रहे हो तुम .. बेमतलब में… बात मानो विड्रॉ कर लो… जहाँ भी होगा तुम्हारा ख्याल हम रखेंगे…जाकर मिल लो सुनील से.. देवेंद्र से.. मत लड़ो चुनाव.. तुम देख रहे हो किस हालत में चुनाव लड़ रही है कांग्रेस और भाजपा…तुम किस लिए इसमें पड़ रहे हो… सुनील शर्मा से नाराजगी है क्या… मैं सुनील शर्मा के पास गया था..मेरी 8 साल से तैयारी चल रही थी पार्षद के चुनाव की.. पार्षद लड़ा देंगे तुमको… महाराज मेरी बात तो सुनो.. महाराज वहराज नहीं.. महाराज तो सिंधिया हैं मै तो दिग्विजय सिंह हूँ.. जी दिग्विजय जी मैं कहना चाह रहा था कि मैं शर्मा जी के पास गया था.. शर्मा जी कहने लगे कि तुम आते ही सौदेबाजी करने लगे… मैंने दो घंटे उनसे चर्चा भी की लेकिन उन्होंने मना कर दिया… अरे छोड़ो पार्षदी का.. जब आयेगा मैं करवा दूंगा अभी विड्रॉ कर जाके… ठीक है.. मैं तेरे से कह रहा हूँ मुझसे मिल लेना आकर अभी विड्रॉ कर लो…

ऑडियो वायरल होने के बाद एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ ने रोशन मिर्जा से बात की। उन्होंने कहा कि मेरे पास दिग्विजय सिंह जी का फोन आया था कि सुनील शर्मा के समर्थन में बैठ जाओ। मुझे टिकट का लालच दिया गया। भोपाल से कुछ अन्य कांग्रेस नेताओं ने पैसों का लालच भी दिया, लेकिन मैं बिकाऊ नहीं हूं। मैं अपने समाज के लिए चुनाव लडूंगा। रोशन मिर्जा ने कहा कांग्रेस भाजपा खुद को मुसलमानों का हितैषी कहती है तो बताये कि 16 सीटों में कितने मुस्लिम प्रत्याशी हैं। सपा प्रत्याशी ने कहा कि पार्टियों ने मुस्लिम समाज को खिलौना बनाकर रखा है। मैं पूछना चाहता हूँ कि क्या भाजपा कांग्रेस में जितने भी मुस्लिम नेता हैं वे क्या केवल भीड़ बढ़ाने के लिये हैं इसलिए मैं समाज के लिए चुनाव लडूंगा.. चाहें कितने भी वोट मिले। मैं लालच में आकर चुनाव से विड्रॉ नहीं करूँगा।