during-refilling-19-domestic-and-3-commercial-gas-cylinders-seized--truck-also-caught

ग्वालियर। सिरोल थाना पुलिस ने एक गैस एजेंसी पर छापा मार कार्रवाई करते हुए गैस रिफिल करते हुए 22 सिलेंडरों को जब्त किया। जिसमें 3 कमर्शियल सिलेंडर भी शामिल हैं। पुलिस ने यहाँ से सिलेंडरों से भरा एक ट्रक भी जब्त किया है। 

सिरोल थाना प्रभारी सुरुचि शिवहरे को चैकिंग के दौरान शुक्ला इंडेन गैस एजेंसी के गोदाम में कुछ लोग सिलेंडर से भरे एक ट्रक के नीचे भरे सिलेंडर से खाली सिलेंडर में गैस की  रिफिलिंग कर रहे थे। थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ वहां पहुंची तो रिफिलिंग कर रहे कर्मचारी पुलिस को देख कर भाग गए। जब पुलिस जब्ती की कार्रवाई कर ट्रक और नीचे रखे सिलेंडरों को वापस थाने लाने लगी तो गैस गोदाम के बगल में खाली पड़े प्लॉट का मालिक वहां आ गया और उसने पुलिस की कार्रवाई में रोड़ा अटकाने की कोशिश की। लेकिन पुलिस के सामने उसका विरोध अधिक नहीं चला। 

पुलिस ने यहाँ से 22 सिलेंडर जब्त किये जिसमें से 19 घरेलू और 3 कमर्शियल सिलेंडरों को जब्त किया।पुलिस ने सिलेंडरों और ट्रक को थाने पर लाकर नापतोल विभाग को भी सूचना देकर कार्यवाही के लिए बुलवाया। नापतोल विभाग की  अधिकारी निधि श्रीवास्तव ने जब सभी सिलेंडरों की जांच की तो कमर्शियल गैस सिलेंडरों की सील टैंपर्ड पाई गयी, और उसमें गैस भी कम थी। इसके अलावा कुछ घरेलू गैस सिलेंडरों में भी कम गैस मिली । नापतोल विभाग ने  पूरी कार्रवाई कर खाद्य विभाग को सौंप दिया। उधर पुलिस ने इस मामले में आवश्यक वस्तु अधिनियम सहित शासकीय कार्य में बाधा डालने संबंधी अलग अलग कार्रवाई करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। खास बात यह है कि अभी तक होकर पर गैस सिलेंडर से उपभोक्ताओं को कम गैस देने के आरोप लगते रहे हैं लेकिन अब एजेंसी के गोदाम में ही इस तरह के काम होने से उपभोक्ताओं को कितने बड़े स्तर पर कम गैस देने की चपत लगाई जा रही है। वह इसका अंदाजा लगाया जा सकता ।