वास्तु के नाम पर नकली मेंढक थमाकर सवा लाख की ठगी, पुलिस में शिकायत दर्ज

ग्वालियर/अतुल सक्सेना| शहर के महाराजपुरा थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला के साथ एक व्यक्ति ने वास्तु दोष निवारण के नाम पर सवा लाख रुपये की ठगी कर ली। महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

महाराजपुरा थाना क्षेत्र के शुभांजलिपुरम में कनकलता सिन्हा रहती हैं, उनकी एयर फोर्स स्टेशन के गेट नंबर दो के पास कॉस्मेटिक्स की दुकान है। यहाँ उनके पुराने परिचित संजय सक्सेना का आना जाना था। कारोबार बहुत अच्छा नहीं चल रहा था तो एक दिन संजय ने कहा कि वो वास्तु दोष निवारण के बारे में जानता है। इसलिए कुछ ऐसी चीजें दे देगा जिससे दुकान का वास्तु दोष मिट जायेगा और दुकान चलने लगेगी। संजय से परिचित होने के कारण वे उसकी बातों में आ गई। इसके बाद संजय ने उन्हें 41,000 रुपये में एक नकली मेंढक दिया, बता दें कि फेंगशुई चीनी वास्तु शास्त्र के मुताबिक नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए कई चीजों का इस्तेमाल किया जाता है जिसमें मेंढक को बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है। इसी बहाने संजय ने कनकलता सिन्हा लगभग सवा लाख में चार मेंढक अलग अलग कीमत के दिये और उन्हें दुकान में रखने को कहा।

कनकलता का आरोप है कि इतने महंगे मेंढक खरीदे जाने और संजय के हिसाब से उन्हें दुकान में रखने के बावजूद कोई लाभ नहीं हुआ। इस बीच संजय ने कनकलता के बेटे का लैपटॉप, कंप्यूटर, पेनड्राइव भी रख ली। जब फायदा नहीं हुआ तो कनकलता ने संजय से पैसे और उनके बेटे ने अपने कंप्यूटर, लैपटॉप, पेनड्राइव मांगना शुरू किया गया तो संजय सक्सेना ने उन्हें धमकाया और एक दिन महिला के बेटे के साथ मारपीट भी की। अपने साथ ठगी का अहसास होने के बाद अब कनकलता ने महाराजपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई हैं। सीएसपी रवि भदौरिया के मुताबिक मामला पैसे के लेनदेन के विवाद का है। पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू करदी हैं।