ऐतिहासिक नगरी ग्वालियर पहुंचा “पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा”का पहला विमान, हरी झंडी दिखाकर भोपाल वापस  

“पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा” के तहत निर्धारित शेड्यूल के अनुसार शनिवार 15 जून को एयरक्राफ्ट प्रात: 8:15 बजे भोपाल से रवाना होकर प्रात: 10:05 बजे ग्वालियर पहुँचा। ग्वालियर से यह एयरक्राफ्ट प्रात: 10:30 के बाद रवाना हुआ।

PM Shri Tourism Air Service Gwalior

PM Shri Tourism Air Service : मध्य प्रदेश में शुरू हुई “पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा” से अब ऐतिहासिक नगरी ग्वालियर भी जुड़ गई है, राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल महाराजपुरा पर शनिवार को “पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा” के शुभारंभ के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित हुआ। प्रदेश के पर्यटन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मेन्द्र सिंह लोधी भोपाल से पीएमश्री पर्यटन वायुसेवा का पहला विमान लेकर ग्वालियर पहुँचे।

“पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा” के पहले विमान का ग्वालियर में स्वागत 

ग्वालियर सहित प्रदेश के 8 शहरों तक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों की पहुंच को सुगम बनाने के उद्देश्य से मध्य  प्रदेश की डॉ मोहन यादव सरकार द्वारा “पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा” शुरू की गई है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पिछले दिनों 13 जून को भोपाल में इस सेवा का शुभारंभ किया गया था। शनिवार को ऐतिहासिक नगरी ग्वालियर भी इस वायु सेवा से जुड़ गई। यहाँ राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल महाराजपुरा पर शनिवार को “पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा” के शुभारंभ के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित हुआ।

ग्वालियर के पहले यात्रियों को सौंपे बोर्डिंग पास 

राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल महाराजपुरा पर प्रदेश के उद्यानिकी एवं सामाजिक न्याय मंत्री नारायण सिंह कुशवाह, पर्यटन , संस्कृति एवं धार्मिक व धर्मस्व राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मेन्द्र सिंह लोधी तथा सांसद भारत सिंह कुशवाह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण शामिल हुए। पर्यटन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार लोधी भोपाल से पीएमश्री पर्यटन वायुसेवा का विमान लेकर ग्वालियर पहुँचे। विमानतल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में अतिथियों ने पर्यटन वायुसेवा के विमान से ग्वालियर के पहले यात्रियों को बोर्डिंग पास सौंपे। साथ ही कार्यक्रम को संबोधित किया। इसके बाद हरी झंडी दिखाकर विमान को भोपाल के लिए रवाना किया।

पहला विमान 10:05 बजे ग्वालियर पहुँचा, 10:30 के बाद भोपाल रवाना

“पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा” के तहत निर्धारित शेड्यूल के अनुसार शनिवार 15 जून को एयरक्राफ्ट प्रात: 8:15 बजे भोपाल से रवाना होकर प्रात: 10:05 बजे ग्वालियर पहुँचा। ग्वालियर से यह एयरक्राफ्ट प्रात: 10:30 के बाद रवाना हुआ। गौरतलब है कि पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का संचालन मध्यप्रदेश टूरिज्म द्वारा मेसर्स जेट सर्व एविएशन प्राइवेट लिमिटेड के साथ पीपीपी मोड पर किया जा रहा है। इसके माध्यम से प्रदेश के आठ शहरों ग्वालियर, भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, सिंगरौली और खजुराहो को हवाई सेवा के माध्यम से जोड़ा गया है।

https://flyola.in/ पर मिलेगी ऑफर शेड्यूल और किराए संबंधी जानकारी 

पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का संचालन 13 जून से शुरू हो गया है। ग्वालियर से 15 जून को आज हुई जबकि 16 जून को उज्जैन से हवाई यात्रा की शुरुआत होगी। हवाई सेवा के लिए 6 पैसेंजर सीट वाले दो एयरक्राफ्ट का संचालन किया जा रहा है। इच्छुक पर्यटक https://flyola.in/ पर ऑफर शेड्यूल और किराए संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ऐसा रहेगा पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का शेड्यूल 

पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा के अंतर्गत ग्वालियर शहर को सप्ताह में दो दिवस मंगलवार को इंदौर, भोपाल एवं उज्जैन व शनिवार को भोपाल से जोड़ा जा रहा है। उज्जैन शहर को सप्ताह में तीन दिन मंगलवार को इंदौर, भोपाल एवं ग्वालियर व बुधवार को इंदौर, भोपाल तथा जबलपुर व रविवार को इंदौर और भोपाल से जोड़ा जा रहा है। रीवा शहर को सप्ताह में सोमवार व गुरुवार दो दिवस इंदौर, जबलपुर व भोपाल से जोड़ा जा रहा है। खजुराहो शहर को सप्ताह में एक दिवस शुक्रवार को भोपाल और जबलपुर से जोड़ा गया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News