ग्वालियर के सराफा कारोबारी के साथ करोड़ों की ठगी, दिल्ली के परिचित सुनार ने दिया धोखा

Atul Saxena
Published on -

Gwalior Crime News : ग्वालियर के एक सराफा कारोबारी के साथ उसके परिचित दिल्ली के सुनार ने साढ़े पांच करोड़ रुपये से अधिक की ठगी कर ली। खास बात ये है कि दोनों सुनार एक दूसरे को पिछले 20 वर्षों से जानते हैं और एक दूसरे पर पूरा भरोसा करते हैं। दिल्ली का सराफा कारोबारी ग्वालियर से गहने रिपयेरिंग के लिए ले जाता था और वापस कर देता था। लेकिन इस बार उसकी नीयत बिगड़ गई वो ग्वालियर के व्यापारी के पुश्तैनी हीरे जड़े गहने रिपेयरिंग के लिए ले तो गया लेकिन वापस नहीं कर रहा, उल्टा धमकी दे रहा है।  पुलिस ने शिकायती आवेदन प्राप्त होने के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

कोतवाली थाना प्रभारी राजीव गुप्ता ने एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ को जानकारी देते हुए बताया कि मुकेश जैन की सराफा बाजार में जैना ज्वेलर्स के नाम से दुकान है, वे इससे थोक और खेरीज के आभूषणों का काम करते हैं। मुकेश जैन ने एक शिकायती आवेदन दिया है जिसके मुताबिक वे दिल्ली के करोल बाग में रहने वाले सुनार दिवाकर जाना से करीब 20 साल से संपर्क में हैं। दिवाकर गहने रिपेयरिंग का काम करता है। आवेदन में कहा गया कि दिवाकर ग्वालियर आकर उनसे गहने ले जाता और रिपेयर कर वापस दे जाता था। दोनों एक दूसरे पर बहुत भरोसा करते थे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....