अच्छी खबर : ग्वालियर का छावनी क्षेत्र मुरार सिविल एरिया घोषित होगा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दिया आश्वासन

Atul Saxena
Published on -

Gwalior News : ग्वालियर के लोगों को जल्दी ही खुशखबरी मिलने वाली है, छावनी क्षेत्र मुरार के निवासियों की उम्मीदें जल्द ही परवान चढ़ेंगीं। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने केंदीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को, छावनी क्षेत्र मुरार को सिविल एरिया घोषित करने के संबंध में ठोस आश्वासन दिया है।

इस सिलसिले में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री  नरेन्द्र सिंह तोमर के साथ प्रदेश के उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भारत सिंह कुशवाह ने बीते रोज नई दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी। सिविल एरिया घोषित होने पर छावनी क्षेत्र की बस्तियों में मूलभूत सुविधाओं के विस्तार के साथ-साथ यहॉं के निवासियों को सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ मिल सकेगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भेंट के दौरान भरोसा दिलाया कि छावनी क्षेत्र मुरार को शीघ्र ही सिविल एरिया घोषित किया जायेगा। यह कार्यवाही अंतिम चरण में हैं। केंद्रीय मंत्री तोमर एवं प्रदेश के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कुशवाह ने रक्षा मंत्री से आग्रह किया था कि छावनी क्षेत्र को सिविल एरिया घोषित करने की मांग लम्बे समय से चली आ रही है।

उन्होंने रक्षा मंत्री को यह जानकारी भी दी कि छावनी क्षेत्र मुरार की सीमा एवं उसके भीतर स्थित पॉलीगोन का सीमांकन कार्य किया जा चुका है। राजस्व रिकॉर्ड 1940 के आधार पर संयुक्त सर्वे दल द्वारा यह कार्य पूर्ण कर प्रधान निदेशक रक्षा संपदा रक्षा मंत्रालय दक्षिण कमान पुणे को रिपोर्ट भेजी जा चुकी है। श्री कुशवाह ने इस कार्य को जल्द से जल्द स्वीकृति दिलाकर गजट नोटिफिकेशन कराने का आग्रह किया।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News