पति-पत्नी के रिश्ते के बीच आया गुटखा, पति ने वादा तोड़ा तो पत्नी ने छोड़ दिया घर

पत्नी के सकुशल मिल जाने से पति और परिजनों की जान में जान आई। उसने पुलिस के सामने ही पत्नी से वादा किया कि वो अब जीवन में कभी गुटखा नहीं खायेगा।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। गुटखा (Gutkha) खाना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है ये शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है ये सब जानते हैं।  गुटखे के पैकेट पर चेतावनी भी लिखी होती है कि इसके खाने से कैंसर भी हो सकता है लेकिन ये पति पत्नी के रिश्ते में दरार भी डाल सकता है ये कोई नहीं सोच सकता।  लेकिन ये सच है, गुटखा मजबूत रिश्तों के बीच भी आ सकता है।

मामला ग्वालियर के पड़ाव थाना(Gwalior Police)  क्षेत्र का है, पति के गुटखा खाने की आदत से परेशान पत्नी ने कई बार उसे मना किया , कसम भी दी, लेकिन पति ने गुटखा खाना नहीं छोड़ा। करवा चौथ से कुछ दिन पहले पत्नी ने पति से वादा लिया कि अब गुटखा नहीं खाओगे लेकिन हर बार की तरह पति ने इस बार भी वादा तोड़ दिया।

ये भी पढें – Government Jobs 2021: रेलवे में निकली है भर्ती, 2 लाख तक सैलरी, नवंबर में वॉक इन इंटरव्यू

पति की आदत और वादाखिलाफी से आहत पत्नी ने करवाचौथ से एक दिन पहले 23 अक्टूबर को घर छोड़ दिया और गायब हो गई। पत्नी के गायब होने से परेशान पति ने पड़ाव पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई।  पुलिस ने खोजबीन की, इस बीच पुलिस को जयपुर जीआरपी ने महिला के वहां होने की सूचना दी।

ये भी पढ़ें – Jabalpur news : जबलपुर से मुंबई जा रहे व्यक्ति से GRP ने जब्त किये हवाला के 30 लाख रुपये

टीआई पड़ाव अष्ठाना ने बताया कि महिला की सूचना मिलते ही ग्वालियर पुलिस जयपुर गई और महिला को वापस लाकर पति को सौंप दिया।  पूछताछ में महिला ने कहा कि वो पति की गुटखा खाने की आदत से परेशान है इसलिए उसने घर छोड़ दिया , उसने सोचा कि पति गुटखा नहीं छोड़ रहे तो मैं ही घर छोड़ देती हूँ।

ये भी पढ़ें – Electricity Bill: बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, जल्द करें ये काम, कट सकता है कनेक्शन

पत्नी के सकुशल मिल जाने से पति और परिजनों की जान में जान आई। उसने पुलिस के सामने ही पत्नी से वादा किया कि वो अब जीवन में कभी गुटखा नहीं खायेगा। बहरहाल पति पत्नी का सनासर फिर बस गया और दोनों ने एक दूसरे को माफ़ कर दिया लेकिन सावधान यदि आप भी यदि किसी बुरी लत के शिकार हैं तो उसे छोड़ दीजिये क्योंकि बुरी आदत रिश्तों में दरार डाल सकती है।