Gwalior- सफाईकर्मी को टीका लगाकर शुरू होगा अभियान, गुब्बारों से सजाया टीकाकरण केंद्र

प्रधानमंत्री के उदबोधन के पश्चात टीकाकरण प्रारंभ होगा। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने निरीक्षण के दौरान कहा है कि टीकाकरण व्यवस्थित रूप से हो, इसके लिये सभी तैयारियां की जाएँ। टीकाकरण के दौरान जो सावधानियां बरतने के निर्देश शासन स्तर से प्राप्त हुए हैं उनका अक्षरश: पालन भी सुनिश्चित किया जाए।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। पूरे देश में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) महा टीकाकरण अभियान की शुरुआत होगी। ग्वालियर (Gwalior) में भी समारोहपूर्वक इसकी शुरुआत की जायेगी। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह  (Collector Kaushlendra Vikram Singh) ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि सबसे पहले सफाई कर्मियों और स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन का टीका लगाया जायेगा। कलेक्टर ने बताया कि पहले सप्ताह में 1600 लोगों को टीका लगाया जायेगा। कलेक्टर ने भरोसा दिलाया कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है, किसी को भी भ्रम में आने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा जिले में 6 स्थानों पर टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। इनमें गजराराजा चिकित्सा समूह ग्वालियर, जिला चिकित्सालय मुरार, सिविल अस्पताल डबरा, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भितरवार, एयरफोर्स ग्वालियर तथा मिलिट्री हॉस्पिटल मुरार शामिल है। CMHO ने जानकारी दी कि टीकाकरण मंगलवार, बुधवार व रविवार को छोड़कर किया जायेगा। प्रथम चरण में सभी स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाने के बाद अन्य फ्रंट लाईन वर्करों को वैक्सीन लगाई जायेगी।

गुब्बारों से सजाया टीकाकरण केंद्र, कलेक्टर ने किया निरीक्षण
कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने शुक्रवार को जेएएच चिकित्सा समूह में बनाए गए टीकाकरण केन्द्र का अवलोकन किया और टीकाकरण की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। टीकाकरण केन्द्र को गुब्बारों एवं फूल-मालाओं से सजाया गया है। सभी 6 केन्द्रों को त्यौहार की तरह सजाकर तैयार किया गया है। प्रधानमंत्री के उदबोधन के पश्चात टीकाकरण प्रारंभ होगा। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने निरीक्षण के दौरान कहा है कि टीकाकरण व्यवस्थित रूप से हो, इसके लिये सभी तैयारियां की जाएँ। टीकाकरण के दौरान जो सावधानियां बरतने के निर्देश शासन स्तर से प्राप्त हुए हैं उनका अक्षरश: पालन भी सुनिश्चित किया जाए।

कलेक्टर श्री सिंह ने यह भी बताया कि जिले में कोविड-19 की वैक्सीनेशन के लिये अपर कलेक्टर आशीष तिवारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही सभी टीकाकरण केन्द्रों पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व की उपस्थिति में टीकाकरण की व्यवस्थायें की जायेंगीं।

Gwalior- सफाईकर्मी को टीका लगाकर शुरू होगा अभियान, गुब्बारों से सजाया टीकाकरण केंद्र