गेहूं खरीदी केंद्र पर फोन लगाकर कलेक्टर ने पूछे हालात, किसान ने बताई हकीकत

Gwalior News : मध्य प्रदेश में इन दिनों समर्थन मूल्य पर गेहूं, चना व सरसों आदि फसलों की खरीदी की जा रही है, सरकार के स्पष्ट निर्देश हैं कि फसल बेचने आ रहे किसानों को किसी भी तरह की समस्या नहीं आनी चाहिए, कलेक्टर्स को भी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं, ग्वालियर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने आज उपार्जन व्यवस्था की समीक्षा की और खरीदी केंद्र पर मौजूद किसानों से वीडियो कॉल पर बात कर वहां की हकीकत जानी।

अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश 

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि  फसल बेचने आ रहे किसानों को जिले के किसी भी खरीदी केन्द्र पर कोई दिक्कत नहीं होना चाहिए। हर केन्द्र पर किसानों के लिये पेयजल, छाया व बैठने की पुख्ता व्यवस्था रहे। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने मंगलवार को वीडियो कॉल के जरिए जिले के विभिन्न खरीदी केन्द्रों पर मौजूद किसानों से सीधा संवाद कर खासतौर पर गेहूं उपार्जन की वस्तुस्थिति जानी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....