कलेक्टर ने गणेश प्रतिमा विसर्जन मार्गों का निरीक्षण किया, विसर्जन ताल को भी देखा, अफसरों को दिए ये निर्देश

कार्यपालन यंत्री प्रदीप जादौन ने जानकारी देते हुए बताया कि निगमायुक्त अमन वैष्णव के निर्देश पर शहर की सड़कों  को दुरुस्त एवं सुविधाजनक व सुगम बनाने के लिए निरंतर पेच रिपेयरिंग का कार्य किया जा रहा है।

Gwalior Collector Inspection
Gwalior News : खल्लासीपुरा में स्थापना के लिए लाई जा रही विशाल प्रतिमा के गड्ढे में फंसकर गिरने से खंडित होने के बाद से जिला प्रशासन ने सबक लिया है, कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान और निगम कमिश्नर अमन वैष्णव के निर्देश पर अब सड़कों की पेंच रिपेयरिंग तेजी के साथ की जा रही है, अधिकारियों ने आज गणेश प्रतिमा विसर्जन वाले मार्गों और गणेश विसर्जन ताल का निरीक्षण किया और अधिकारियों को काम में तेजी के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने अफसरों के साथ किया सड़कों का निरीक्षण     

आम नागरिकों की सुविधा को देखते हुए गणेश प्रतिमा विसर्जन मार्गों को त्वरित गति से दुरुस्त किया जा रहा है। इन सभी मार्गों पर निरंतर कार्य चलेगा। जिससे गणेश विसर्जन से पूर्व कार्य पूर्ण हो सके। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने आज इन कार्यों का निरीक्षण गया। कलेक्टर श्रीमती चौहान ने सागरताल स्थित विसर्जन ताल का निरीक्षण किया तथा इसके पश्चात अचलेश्वर मंदिर तक रूट देखा एवं कटोराताल का निरीक्षण किया। इस अवसर पर अपर आयुक्त मुनीश सिकरवार, कार्यपालन यंत्री प्रदीप जादौन सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। कार्यपालन यंत्री प्रदीप जादौन ने जानकारी देते हुए बताया कि निगमायुक्त अमन वैष्णव के निर्देश पर शहर की सड़कों  को दुरुस्त एवं सुविधाजनक व सुगम बनाने के लिए निरंतर पेच रिपेयरिंग का कार्य किया जा रहा है। जिसमें गारंटी अवधि की सड़कों पर ठेकेदार के द्वारा एवं अन्य सड़कों पर निगम द्वारा पेच रिपेयरिंग का कार्य किया जा रहा है।

इन सड़कों की हो रही पेच रिपेयरिंग  

उन्होंने बताया कि आज गणेश प्रतिमा विसर्जन के मुख्य मार्गों नाका चन्द्रबदनी से बेटी बचाओ बाडा तक, नाका चन्द्रबदनी से एसएएफ रोड से कम्पू बस स्टैंड से थीम रोड अचलेश्वर मंदिर से इंदरगंज चौराहा से  महल गेट शिंदे की छावनी से रामदास घाटी से जेल रोड, बहोड़ापुर चौराहा से आनंद नगर मेन रोड सागर ताल तक, महाराज बाडा से हनुमान चौराहा कटी घाटी बहोडापुर चौराहा आनंद नगर मेन रोड सागर ताल तक, महाराज बाडा से सराफा गस्त का ताजिया से छप्पर वाला पुल से शिंदे की छावनी से रामदास घाटी जेल रोड बहोडापुर से आनंद नगर से सागर ताल तक, सात नम्बर चौराहा से गोले का मंदिर चौराहा से जेसी मिल से सागर ताल तक, सात नंबर चौराहा से बारादरी चौराहा से गांधी रोड रेलवे स्टेशन से तानसेन रोड हजीरा चौराहा से सागरताल तक, दीनदयाल नगर से गोले का मंदिर चौराहा से जेसी मिल से चार शहर का नाक से सागर ताल का पेच रिपेयरिंग कराई गई।

इन मार्गों पर हो रहा सुधार कार्य  

इसके साथ ही गणेश प्रतिमा विसर्जन के मुख्य मार्गों से जुड़ने वाले सब मार्गों जिसमें महाराज बाड़ा से चिटनिस की गोठ कम्पू, नया बाजार, जिंसी नाला नम्बर 1,2,3, शिंदे की छावनी, महाराज बाड़ा से सराफा गस्त का ताजिया, छप्पर वाला पुल, शिंदे की छावनी, जयेन्द्रगंज चौराहा से ऊंट पुल से गस्त का ताजिया से शिंदे की छावनी, गस्त का ताजिया से नई सड़क हनुमान चौराहा कटी घाटी बहोडापुर सागरताल, नया बाजार से राज पाएगा रोड दाल बाजार जयेन्द्र गंज चौराहा से सागर ताल, फूलबाग चौराहा से खेड़ापति कॉलोनी किला गेट सराफा बाजार कोटेश्वर मंदिर विनय नगर बहोड़ापुर चौराहा से सागरताल, फूलबाग चौराहे से पड़ाव चौराहा लक्ष्मणपुरा होते हुए तानसेन रोड हजीरा चौराहा से चार शहर का नाका रोड से सागर ताल तक, सात नम्बर चौराहा से बारादरी चौराहा गांधी रोड तक, एम एच चौराहा से बारादरी चौराहा तक सिंहपुर रोड, अग्रसेन चौक से सब्जी मंडी होते हुए छः नम्बर चौराहा से सात नम्बर चौराहे  से गोले का मंदिर, बिरला नगर पुल से हजीरा चौराहा दुर्गादास प्रतिमा हजीरा चौराहा से चार शहर का नाक से सागर ताल, दुर्गादास प्रतिमा से चार शहर का नाका सागरताल, हजीरा चौराहा से किलागेट से सागरताल तक पेच रिपेयरिंग कराई जा रही है।

About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News