ग्वालियर को मिला राष्ट्रीय अवार्ड स्मार्ट सिटी का वन सिटी वन एप सम्मानित

Gwalior-gets-National-Award

ग्वालियर।

छटवें स्मार्ट सिटीज काॅनक्लेव एवं अवार्ड समारोह का आयोजन शनिवार को नई दिल्ली में किया गया। जिसमें देश भर की स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं अन्य पदाधिकारियों द्वारा अपने-अपने शहर को स्मार्ट सिटी बनाने की दिशा में किए गए प्रयासों का प्रजेन्टेशन दिया। देश के इस प्रतिष्ठित समारोह में ग्वालियर स्मार्ट सिटी लिमिटेड कॉरपोरेशन को वन सिटी वन एप के लिए सम्मानित किया गया।

        बीडब्ल्यू बिजनेसवर्ल्ड और बीडब्ल्यू स्मार्ट सिटीज ने 1 दिसंबर 2018 को राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में बीडब्ल्यू नेशनल स्मार्ट सिटीज कॉन्क्लेव एंड अवार्ड्स 2018 के 6 वें संस्करण की घोषणा की। इस अवार्ड समारोह में देश भर के स्मार्ट सिटीज के कार्यकारी अधिकारियों को आमंत्रित कर उनके द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी प्रजेन्टेशन के माध्यम से एक दूसरे से साझा की।

       उक्त कार्यक्रम में ग्वालियर स्मार्ट सिटी लिमिटेड कॉरपोरेशन के मुख्य कार्यपालन अधिकारी महीप तेजस्वी द्वारा ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा बनाए गए वन सिटी वन एप के बारे में जानकारी दी तथा बताया कि किस प्रकार इस एप के माध्यम से शहर के नागरिकों को स्वच्छता, सुरक्षा एवं आवश्यकता एवं आधुनिकता से जोडा गया है तथा इस एक एप के माध्यम से शहर के नागरिक हर उस जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं जो कि उनके लिए आवश्यक है। 

      ग्वालियर स्मार्ट सिटी लिमिटेड कॉरपोरेशन द्वारा विकसित किए गए वन सिटी वन एप में नये विचारों के समावेश के साथ महिला सुरक्षा, पर्यटन, ब्लड बैंक और जनसुविधाओं को एक मोबाइल एप में समायोजित करने का अनूठा प्रयास किया गया जिसके लिए ग्वालियर स्मार्ट सिटी लिमिटेड कॉरपोरेशन को बीडब्ल्यू बिजनेसवर्ल्ड  और बीडब्ल्यू स्मार्ट सिटीज द्वारा इंपोरटेन्स आॅफ इनोवेटिव साॅल्यूशन अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह अवार्ड ग्वालियर स्मार्ट सिटी लिमिटेड कॉरपोरेशन के सीईओ महीप तेजस्वी द्वारा ग्रहण किया गया।

       उल्लेखनीय है कि कॉनक्लेव एंड अवार्ड्स एक ऐसा मंच है, जो एक मंच पर स्मार्ट शहरों को शामिल करने का प्रयास करता है। नव प्रवर्तनकों को स्मार्ट विचार जो हमारे प्रगतिशील शहरों को उन समाधानों से जोड़ सकते हैं जो उनके लिए उपयुक्त हैं। इसके प्रयास यह मंच करता है।