ग्वालियर मेला: 50 फीसदी छूट की अधिसूचना जारी, 27 को सिंधिया करेंगे शुभारम्भ

ग्वालियर। उत्तर भारत के सबसे पुराने रियासतकालीन ग्वालियर व्यापार मेले का शुभारम्भ 27 दिसंबर को ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे। इस बार मेले में वाहनों की बिक्री पर सरकार रोड टैक्स में 50 फीसदी की छूट देगी। जिसकी अधिसूचना शासन ने जारी कर दी है।

पिछले कई वर्षों से ग्वालियर व्यापार मेले का ऑटोमोबाइल  सेक्टर खाली पड़ा था।  यहाँ  वाहन डीलर अपने स्टॉल नहीं लगा रहे थे लेकिन प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने व्यापारियों की रोड टैक्स में 50 फीसदी की मांग को मुख्यमंत्री कमलनाथ के सामने रखा जिसके बाद परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह ने इसकी नोटशीट बनवाई और मंगलवार देर शाम सरकार ने मेले में बिकने वाले दो पहिया, चार पहिया, तीन पहिया और हलके कमर्शियल वाहनों पर रोड टैक्स में 50 फीसदी छूट के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया। अधिसूचना में सरकार ने स्पष्ट किया है कि ये छूट मेला अवधि तक ही रहेगी साथ ही प्रदेश और प्रदेश के बाहर से आने वाला कोई भी व्यक्ति यदि वाहन खरीदता है तो उसे छूट का लाभ तभी मिलेगा जब वो ग्वालियर में रजिस्ट्रेशन कराएगा।

27 को सिंधिया के हाथों होगा ग्वालियर व्यापार मेले का उद्घाटन

ग्वालियर व्यापार मेले का शुभारम्भ 27 दिसंबर को कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया शाम को करेंगे। हालाँकि अभी अधिकृत कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है लेकिन जानकारी के अनुसार शुभारम्भ कार्यक्रम में ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर सहित स्थानीय मंत्री और विधायक शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here