Gwalior News : रोजगार मेलों के माध्यम से 150 बेरोजगार युवाओं को मिली नौकरी

ग्वालियर जिले में लगाए जा रहे रोजगार मेलों की श्रृंखला में 23 जुलाई को जनपद पंचायत घाटीगांव के अंतर्गत मोहना में रोजगार मेले का आयोजन किया जायेगा

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  युवाओं को रोजगार व नौकरी दिलाने के मकसद से राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत जिले के सभी विकासखण्डों में रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं। इस कड़ी में गुरुवार को भितरवार में आयोजित हुए रोजगार मेले में 73 बेरोजगार युवाओं को विभिन्न कंपनियों द्वारा ऑफर लेटर प्रदान किए गए। इस हफ्ते कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के निर्देश पर मुरार, डबरा व भितरवार विकासखण्ड में रोजगार मेले लगाए गए। इन रोजगार मेलों के जरिए कुल मिलाकर 150 युवाओं को ऑफर लेटर मिल चुके हैं।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी किशोर कान्याल ने मेलों के सुव्यवस्थित आयोजन के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। साथ ही गाँव-गाँव में व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश भी दिए हैं। रोजगार मेलों में प्रमुख रूप से पुखराज प्योर हर्बल मार्केटिंग प्रा.लि., जय माता दी मार्केटिंग प्रा.लि. ग्रुप, ईगल सिक्योरिटी सर्विस प्रा.लि. एवं लाईफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा युवाओं को नौकरी के लिये चयनित किया गया है। इन कंपनियों द्वारा सेल्समेन, सुपरवाइजर, सुरक्षा गार्ड एवं इंश्योरेंस एजेंट के लिए युवाओं को ऑफर लेटर दिए गए हैं।

Gwalior News : रोजगार मेलों के माध्यम से 150 बेरोजगार युवाओं को मिली नौकरी Gwalior News : रोजगार मेलों के माध्यम से 150 बेरोजगार युवाओं को मिली नौकरी

ये भी पढ़ें – MP Transport: महाराष्ट्र से बसों के आवागमन पर 28 जुलाई तक प्रतिबंध

जिला पंचायत से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों 19 जुलाई को जनपद पंचायत मुरार में रोजगार मेला लगाया गया, जिसमें 139 युवाओं ने अपना पंजीयन कराया था। मुरार के रोजगार मेले में 30 युवाओं को विभिन्न कंपनियों द्वारा नौकरी के लिये चयनित किया गया है। इस मेले में जिला पंचायत प्रशासकीय समिति की अध्यक्ष श्रीमती मनीषा यादव व उपाध्यक्ष शांतिशरण गौतम ने युवाओं को कंपनियों की ओर से ऑफर लेटर प्रदान किए।

ये भी पढ़ें – कवि कुमार विश्वास ने क्यों कहा ये लोकतंत्र का शोकपर्व हैं ? जानिए इसकी वजह

इसी तरह 20 जुलाई को जनपद पंचायत डबरा में रोजगार मेला लगाया गया, जिसमें 156 बेरोजगार युवाओं ने पंजीयन कराया था। इनमें से 47 युवाओं का चयन नौकरी के लिये हुआ है। इसी कड़ी में 22 जुलाई को विकासखण्ड भितरवार में लगाए गए रोजगार मेले में 168 युवाओं ने भाग लिया। इनमें से 73 युवाओं को ऑफर लेटर मिले हैं। जिला पंचायत प्रशासकीय समिति के उपाध्यक्ष शांतिशरण गौतम ने युवाओं को कंपनियों की ओर से ऑफर लेटर सौंपे।

शुक्रवार को मोहना में लगेगा रोजगार मेला

ग्वालियर जिले में लगाए जा रहे रोजगार मेलों की श्रृंखला में 23 जुलाई को जनपद पंचायत घाटीगांव के अंतर्गत मोहना में रोजगार मेले का आयोजन किया जायेगा । क्षेत्रीय बेरोजगार युवाओं से इस मेले का लाभ उठाने की अपील की गई है।

ये भी पढ़ें – जबलपुर पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर वाहन चोर, लाखों के वाहन जब्त