आज लौटेंगे कोटा में फंसे मध्यप्रदेश के छात्र, ग्वालियर से 150 बसें रवाना

ग्वालियर।अतुल सक्सेना।

राजस्थान के कोटा शहर में रहकर विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी कर रहे मध्य प्रदेश के सैकड़ो बच्चों को प्रदेश में वापस लाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार चिंतित थे उन्होंने अधिकारियों को बच्चों को वापस लाने के निर्देश दिये थे जिसके बाद आज ग्वालियर से 150 बसें कोटा रवाना हो गई जो मध्यप्रदेश के बच्चों की प्रदेश वापसी करायेंगी। बसों को रवाना करने से पहले पूरी तरह से सैनिटाइज्ड कर सुरक्षा कवच में भेजा गया है तथा अन्य आवश्यक सुरक्षा इंतजाम भी बसों में किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के सेकड़ों बच्चे राजस्थान के कोटा शहर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग के लिए गए हैं और लॉक डाउन के कारण वे वापस नहीं आ पा रहे थे । उनकी घर वापसी के लिए परिजन परेशान थे। वे सरकार से अपने बच्चों को वापस लाने के लिए सरकार से गुहार कर रहे थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी बच्चों की वापसी के लिए चिंतित थे उनके निर्देश पर ग्वालियर से 150 बसें कोटा के लिए रवाना की गई हैं। ये बसें कोटा। से बच्चों को लेकर उनके उनके जिलों में चली जायेगी और बच्चे एक लंबी अवधि के बाद घर पहुँच जायेंगे। बसों को आज SAF मैदान से कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह और पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन सहित अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में रवाना किया गया।

रवाना करने से पहले नगर निगम की टीम ने पूरे दलबल के साथ हर बस को अंदर और बाहर। से सैनिटाइज्ड किया और पूरी तरह से सुरक्षित कर बच्चों को लेने के लिए रवाना किया। ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कोटा से बच्चों को लाने के लिए बस के साथ गए अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी आवश्यक उपाय जाते व आते समय जरूर किए जाएं । बच्चों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए भी प्रशासन ने जो प्रबंध किए हैं उसका पालन किया जाए।