Gwalior News : आईपीएल मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले 6 सटोरिए गिरफ्तार

Amit Sengar
Published on -

Gwalior News : ग्वालियर में थाना विश्वविद्यालय पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सट्टा खिलवा रहे 06 सटोरिए को पकड़ा है। पकड़ा गए सटोरिए IPL मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिलवा रहा था। पुलिस को पकड़े गए सटोरिए से नगदी सहित लाखों रुपए का हिसाब-किताब मिला है। फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए दोनों सटोरियों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि कि थाना विश्वविद्यालय क्षेत्रान्तर्गत न्यू बलवंत नगर स्थित एक मकान में लगभग आधा दर्जन सटोरिये एकत्रित होकर मोबाइल पर हैदराबाद एवं दिल्ली के बीच चल रहे आईपीएल क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिला रहे हैं। इसकी सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया।

थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरीक्षक अमर सिंह सिकरवार एवं थाना प्रभारी विश्वविद्यालय निरीक्षक मनीष धाकड़ के द्वारा क्राईम ब्रांच व थाना बल की संयुक्त टीम को मुखबिर के बताये स्थान न्यू बलवंत नगर स्थित एक मकान के पास कार्रवाई हेतु भेजा गया। पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान पर पहुंचकर देखा तो वहां एक मकान के बाहर दो कार खड़ी हुई दिखाई दीं, पुलिस टीम द्वारा मकान के अन्दर जाकर देखा तो 06 संदिग्ध व्यक्ति मोबाइल चला रहे थे, पुलिस को देख कर उन्होने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस टीम के द्वारा उनकी घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पूछताछ करने पर उन्होने स्वयं को अम्बाह जिला मुरैना के रहने वाले बताये। पकड़े गये संदिग्धों से जब आईपीएल मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिलाने के संबंध में पूछताछ की गई तो उनके द्वारा पुलिस टीम को गुमराह करने का प्रयास किया गया, पुलिस टीम द्वारा जब उसके मोबाइल चेक किये गया तो उसमें हैदराबाद तथा दिल्ली के बीच चल रहे आईपीएल मैच पर लिंक के माध्यम से अन्य लोगों को लिंक भेजकर सट्टा खिलवाना पाया गया एवं उनके पास मिले मोबाइलों में आईपीएल का सट्टा खिलवाने के लिए अलग-अलग नाम से क्रमशः तीन आईडी 1EX SUB ADMIN, BETGURU Super, JMD Dashboard पर खुली हुई पाई गई। पकड़े गये सटोरियों के द्वारा लोगों से पैसे लेकर आईपीएल क्रिकेट मैच की हार जीत पर दाव लगवाकर अवैध लाभ कमाना स्वीकार किया गया तथा उनके ग्वालियर, भिण्ड, मुरैना एवं दतिया के लगभग 500 क्लाइंट है जो कि ऑनलाईन खेल रहे थे।

Gwalior News : आईपीएल मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले 6 सटोरिए गिरफ्तार

पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये सटोरियों की तलाशी लेने पर उनके पास से कुल 29 हजार रुपये नगद, 12 मोबाइल तथा एक लेपटोप, 3 कैलकूलेटर, 7 रजिस्टर एवं 02 कार (वेन्यू एवं सेलेरियो) मिली जिसेे विधिवत जप्त किया गया। पुलिस द्वारा पकड़े गये सटोरियों से मिले मोबाइलों को चेक करने पर उसमें लगभग दो करोड़ रूपये का हिसाब-किताब भी मिला। पकड़े गये सटोरियों से उनके अन्य साथियों के संबंध में पूछने पर उन्होनें बताया कि मुरैना एवं ग्वालियर निवासी दो खाईबाज द्वारा उन्हे ऑनलाईन सट्टा खिलाने के लिये आईडी उपलब्ध कराई गई थी। पकड़े गये सटोरियों के खिलाफ थाना विश्वविद्यालय में धारा 4क पब्लिक गेम्बलिंग एक्ट व व खाईबाज के खिलाफ 109 भादवि का प्रकरण पंजीबद्व किया गया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News