Gwalior News : अवैध रूप से जिले से बाहर ले जाई जा रही खाद की 84 बोरी जब्त, लगेगी रासुका

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  ग्वालियर जिले (Gwalior District) में खाद वितरण व्यवस्था (Fertilizer Distribution System) की विशेष निगरानी रखी जा रही है, जिससे जिले के किसानों को खाद मिलने में दिक्कत न हो। इस कड़ी में जिला प्रशासन और किसान कल्याण व कृषि विकास विभाग की संयुक्त टीम ने एक सुचना आधार पर जिले से अवैध रूप से बाहर ले जाई जा रहीं खाद की 84 बोरी जब्त कर लीं हैं। साथ ही दोषियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जा रही है। उधर कलेक्टर ने खाद की कालाबाजारी करने वाले व्यापारी पर रासुका लगाने की हिदायत दी है।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने स्पष्ट किया कि ग्वालियर जिले के कोटे का खाद जिले के किसानों में ही वितरित होगा, यदि इसे किसी भी खाद दुकानदार ने खुर्द-बुर्द करने की जुर्रत की तो उसके खिलाफ पुलिस (Gwalior Police) कार्रवाई होगी। उन्होंने साफ किया कि जिले के किसानों के हिस्से का खाद जिले के किसानों को ही वितरित होगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....