Gwalior News : भाई से शादी कराने किया था नाबालिग का अपहरण, पति और भाई सहित गिरफ्तार

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) ने झांसी रोड थाना क्षेत्र की झुग्गी झोपडी से अपहृत की गई नाबालिग को रोहतक हरियाणा से बरामद कर लिया है।  पुलिस ने नाबालिग को अपहृत करने वाली महिला, उसके पति और भाई को गिरफ्तार किया है।  पूछताछ में महिला ने बताया कि वो अपने छोटे भाई से नाबालिग की शादी करना चाहती थी इसलिए अपने साथ ले गई थी।

डीएसपी क्राइम विजय भदौरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में ऑपरेशन मुस्कान के तहत गुमशुदा बच्चियों और महिलाओं का पता त्वरित गति से लगाया जाता है , इसमें ग्वालियर को बहुत सफलता मिली है कई बच्चियों और महिलाओं को बदमाशों के चंगुल से छुड़ाया गया है।

ये भी पढ़ें – खराब सड़कों के पेच वर्क में पेच- भड़के कलेक्टर, निगम इंजीनियरों को लगाई फटकार

डीएसपी ने  बताया कि झांसी रोड थाना क्षेत्र से 18 अगस्त को एक नाबालिग बच्ची गायब हो गई थी।  पुलिस ने गुमशुगी दर्ज कर इसमें संवेदनशीलता दिखाई।  तफ्तीश करने पर पता चला कि 13 साल की बच्ची एक गर्भवती महिला के साथ देखी गई थी जब महिला के बारे में पता किया गया तो वो गायब मिली तो उसपर शक गहराया।

ये भी पढ़ें – कांग्रेस ने की विधानसभा सत्र बुलाने की मांग, नरोत्तम बोले – कन्फ्यूजन में हैं पार्टी

पुलिस ने महिला के बारे में पता लगाया और उसके दस्तावेज खंगाले तो उसके घर का पता मिल गया।  फिर पुलिस ने रोहतक हरियाणा जाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में महिला ने बताया कि वो अपने छोटे भाई से इसकी शादी कराना चाहती थी इसलिए बहला फुसला कर ले गई थी। उधर एक तथ्य ये भी सामने आया है कि महिला ने अपने भाई से नाबालिग की शादी भी करवा दी थी।  हालाँकि पुलिस का कहना है कि ये जाँच का विषय है , फ़िलहाल पुलिस ने महिला और उसके अपराध में साथ देने वाले उसके पति और भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें – DGP का बड़ा बयान- MP में नहीं हुई मॉब लिंचिंग की घटना, ग्वालियर पुलिस की तारीफ की