Gwalior News : आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 13 लाख की अवैध शराब जब्त

excise department bhitarwar

Gwalior News : आदर्श आचार संहिता लगने के बाद आबकारी विभाग अवैध शराब बनाने और बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरु कर दी है। रविवार को भितरवार के दुबा-दुबई तथा लाल ढांडा के कंजर डेरो में दबिश दी गई। जहाँ से 13 लाख की शराब जब्त की है।

यह है मामला

बता दें कि विधानसभा निर्वाचन 2023 के मद्देनजर अवैध शराब के निर्माण, विक्रय और परिवहन के विरुद्ध चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत आज कलेक्टर व उपायुक्त आबकारी संभाग ग्वालियर नरेश कुमार चौबे के निर्देशन मे एवं सहायक आबकारी आयुक्त जिला ग्वालियर संदीप शर्मा के मार्गदर्शन में एवं आबकारी नियंत्रण कक्ष प्रभारी मनीष द्विवेदी द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर पर भितरवार के दुबा-दुबई तथा लाल ढांडा के कंजर डेरो में दबिश दी गई जिसमें दबिश के दौरान विभिन्न स्थानों की तलाशी लेने पर 380 ली. हाथभट्टी मदिरा तथा लगभग 12000 kg गुड़ लहान जप्त किया।

इस कार्रवाई में बरामद माल की अनुमानित कीमत ₹ 13 लाख बताई जा रही हैं। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम की धारा 34 के तहत् 04 प्रकरण पंजीबद्व कर लिया गया है।
अरुण रजक की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News