Gwalior News : विधानसभा चुनाव से पहले ग्वालियर पुलिस का बड़ा एक्शन, डील होने से पहले ही 5 तस्कर गिरफ्तार, 12 अवैध हथियार और जिंदा राउंड जब्त

Gwalior News : इस साल के अंत में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव को देखते हुए ग्वालियर पुलिस अलर्ट मोड में है, पुलिस ने अपने मुखबिर तंत्र को मजबूत कर दिया है। इसी क्रम में पुलिस को आज एक बड़ी सफलता मिली है, क्राइम ब्रांच ने पांच हथियार तस्करों को एक दर्जन अवैध हथियारों की खेप के साथ गिरफ्तार किया है।

यह है मामला

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि थाना सिरोल क्षेत्रान्तर्गत सिरोल पहाड़िया के जंगल में 4-5 संदिग्ध व्यक्ति अवैध हथियारों की खेप बेचने के लिए आये हैं। उक्त सूचना पर तत्काल कार्यवाही करने के लिए क्राइम ब्रांच की तीन टीम बनाकर मुखबिर के बताए स्थान पर भेजा गया। टीमों को सिरोल पहाड़ी पर 05 संदिग्ध व्यक्ति खड़े दिखे, जिनमें से एक व्यक्ति लाल रंग का पिठ्ठू बैग टांगे खड़ा था। पुलिस को देखते ही संदिग्ध व्यक्ति अलग-अलग दिशाओं में भागने लगे लेकिन पहाड़िया के चारों तरफ मौजूद क्राइम ब्रांच की टीम के सदस्यों ने भाग रहे संदिग्धों की घेराबंदी कर पकड़ लिया।

यह मिले अवैध हथियार

तलाशी लेने पर आरोपियों के पास से 32 बोर की 6 पिस्टल और 3 जिंदा राउंड और 315 बोर के 6 देसी कट्टे और 2 जिंदा राउंड मिले जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया। पकड़े गये पांचों हथियार तस्करों में दो भिण्ड जिले के तथा तीन ग्वालियर जिले के हैं।

पूछताछ मेें तस्करों ने बताया गया कि वे खरगोन से अवैध हथियार बेचने के लिए ग्वालियर लाते थे वे एक पिस्टल 15 हजार रुपये में लाकर यहां पर 25 से 30 हजार रुपये में बेचत थे इसी प्रकार एक कट्टा 5 हजार रुपये में लाकर 8 से 10 हजार रुपये में ग्राहकों को बेचते थे। पकड़े गये तस्करों के द्वारा अभी तक कितने लोगों को अवैध हथियार बैचे गये हैं इसके संबंध में बारीकी से पूछताछ की जा रही है।
ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News