Gwalior News : IPL क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिलवा रहा सट्टेबाज गिरफ्तार, लगभग सवा लाख रुपए का हिसाब मिला

Amit Sengar
Published on -

Gwalior News : ग्वालियर पुलिस ने IPL क्रिकेट मैच पर सट्टा खिला रहे एक सटोरिये को गिरफ्तार किया है। आरोपी सटोरिया राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच पर सट्टा खिला रहा था आरोपी के पास से सवा लाख रुपये का हिसाब मिला है।

जानकारी के मुताबिक ग्वालियर पुलिस को आज मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत दही मंडी में सार्वजनिक शौचालय के पास एक व्यक्ति मोबाइल पर राजस्थान रॉयल्स विरुद्ध सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच चल रहे आईपीएल क्रिकेट मैच पर ऑन लाइन सट्टा खिला रहा है। सूचना मिलते ही एसपी राजेश सिंह चंदेल ने एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया को क्राइम ब्रांच और कोतवाली थाने की संयुक्त टीम बनाकर सटोरिये को पकड़ने के निर्देश दिये।

पुलिस की संयुक्त टीम को मुखबिर के बताये स्थान दही मंडी सार्वजनिक शौचालय के पास कार्यवाही हेतु भेजा गया। पुलिस को मुखबिर के बताये स्थान पर एक व्यक्ति मोबाइल चलाता मिला, पुलिस को देख कर उसने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस टीम ने उसको मौके पर ही पकड़ लिया ।

पूछताछ करने पर सटोरिये ने स्वयं को थाना कम्पू क्षेत्र का रहने वाला बताया। पकड़े गये सटोरिया से जब आईपीएल मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिलाने के संबंध में पूछताछ की गई तो उसने पुलिस टीम को गुमराह करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस टीम द्वारा जब उसका मोबाइल चेक किये गया तो उसमें राजस्थान रॉयल्स विरुद्ध सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चल रहे आईपीएल मैच पर लिंक के माध्यम से अन्य लोगों को लिंक भेजकर सट्टा खिलवाना पाया गया एवं उनके पास मिले मोबाइल में आईपीएल का सट्टा खिलवाने के लिए आईडी एजेंट.1एक्स.नेट एक्स खुली हुई पाई गई।

पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये सटोरिया की तलाशी लेने पर उनके पास से कुल 2700 रुपये नगद, एक टेक्नो कंपनी का मोबाइल मिला जिसेे पुलिस ने जब्त कर लिया, पकड़े गये सटोरियों से मिले मोबाइलों को चेक करने पर उसमें लगभग 01 लाख 25 हजार रूपये का लेनदेन पाया गया। उसके साथियों के संबंध में पूछताछ करे पर उसके द्वारा बताया गया कि पोरसा जिला मुरैना निवासी एक खाईबाज द्वारा उसे आईपीएल की आईडी उपलब्ध कराई गई थी। उक्त पकड़े गये सटोरिया के खिलाफ थाना कोतवाली में धारा 4क पब्लिक गेम्बलिंग एक्ट तथा पोरसा निवासी खाईबाज के खिलाफ 109 भादवि का प्रकरण पंजीबद्व किया गया।
ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News