Gwalior News : कांग्रेस नेत्रियों ने पहनी सिलेंडर की माला, चूल्हे पर बनाई रोटी, सिलेंडर की पूजा की

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की बढ़ती कीमत के खिलाफ महिला कांग्रेस (Mahila congress) लगातार सड़क पर प्रदर्शन कर रही है। शनिवार को महिला कांग्रेस नेत्रियों ने सड़क पर चूल्हा जलाया, रोटियां बनाई, सिलेंडर की पूजा की और गले में सिलेंडर की माला पहनी।

ग्वालियर महिला कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई के विरोध में शनिवार को इंदरगंज चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया। महिला कांग्रेस जिलाअध्यक्ष श्रीमती डॉ रुचि गुप्ता ने कहा कि रसोई गैस के दामों में सरकार बेतहाशा वृद्धि कर रही है। पिछले दो महीने से भी कम समय में यह तीसरी बढ़ोतरी है। ग्वालियर में 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर की कीमत अब 968.50 रुपये हो गई है। सरकार के द्वारा डीजल-पेट्रोल के दाम में वृद्धि करने से आमजन और किसानों की कमर टूट गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र की केन्द्र सरकार गरीब, मजदूर और किसान विरोधी है और इसी कारण डीजल-पेट्रोल के दाम में लगातार वृद्धि करती जा रही है।  डीजल-पेट्रोल के दाम में वृद्धि होने से महंगाई चरम पर पहुंच गई है जहां साधारण लोगों को जीना मुश्किल होता जा रहा है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....