Gwalior News : किसानों ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, प्रधानमंत्री से की ये मांग

यदि अब भी सरकार नहीं मानेगी तो जैसा हमारा केंद्रीय नेतृत्व  कहेगा वैसा ग्वालियर के किसान करेंगे।  

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। फसलों (Crop) की लागत का लाभकारी मूल्य दिए जाने की मांग को लेकर किसानों (Farmers) ने आज ग्वालियर में कलेक्ट्रेट (Gwalior Collectorate) का घेराव किया। भारतीय किसान संघ (Bhartiy Kisan Sangh)  के बैनर तले किये किये गए घेराव में किसानों ने बताया कि लगातार केंद्र सरकार से किसान ये मांग करते आ रहे हैं लेकिन सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही।

भारतीय किसान संघ ग्वालियर के जिलाध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि ये भारतीय किसान संघ का राष्ट्रव्यापी आंदोलन है।  इसमें एक ही विषय रखा गया है कि किसानों को उसकी सभी फसलों का लागत का लाभकारी मूल्य दिया जाये।  केंद्र सरकार कई बार लागत का लाभकारी मूल्य 50 रुपये, 100 बढ़ाती है और कहती कि 40 गुना ,50 गुना बढ़ाया लेकिन पता नहीं ये आंकलन कहाँ से आते हैं।

ये भी पढ़ें – MP News: ऊर्जा मंत्री ने बंगले के बाहर लगाई शिकायत पेटी, अब नहीं बचेंगे भ्रष्टाचारी

उन्होंने कहा कि कोई भी व्यापारी अपने उत्पाद में लाभांश जोड़ता है लेकिन किसान घाटे में खेती कर रहे हैं। पहले भी सरकार को ग्राम समिति, तहसील समिति, जिला समिति द्वारा ज्ञापन दे चुके हैं। इसलिए आज एक ही विषय पर पूरे  देश में एक साथ प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दे रहे है।  यदि अब भी सरकार नहीं मानेगी तो जैसा हमारा केंद्रीय नेतृत्व  कहेगा वैसा ग्वालियर के किसान करेंगे।

ये भी पढ़ें – उपचुनाव से पहले मु्ख्यमंत्री शिवराज सिंह के बड़े ऐलान, बोले- करेंगे हर सपना पूरा

Gwalior News : किसानों ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, प्रधानमंत्री से की ये मांग