Gwalior News : पत्नी की प्रताड़ना से तंग पति ने की आत्महत्या, भाई को भेजे वीडियो में कहा- हर बार मर्द गलत नहीं होता

धर्मेन्द्र ने कहा कि भारत के कानून ने औरत को इतनी छूट दे दी है कि वो कभी भी किसी मर्द को फंसा सकती है। मैं एक बात पूछता हूँ कि क्या हर बार सिर्फ आदमी ही दोषी है ? अगर अंधा कानून नहीं है, उसकी थोड़ी सी भी आंख खुली हैं तो मैं एक गुहार लगा रहा हूँ कि दोनों को कड़ी सजा दें।कानून में थोड़ा सा बदलाव लाएं, ताकि जिन मर्दों का औरतों ने जीवन नर्क बना रखा है, वे गुहार लगा सकें।

Atul Saxena
Published on -
Janakganj Police Station Gwalior

Gwalior News : ग्वालियर के जनकगंज थाना क्षेत्र में रहने वाले भजन गायक धर्मेन्द्र झा ने फांसी लगा ली, आत्महत्या करने से पहले युवक ने एक वीडियो बनाया और अपने भाई को भेज दिया, वीडियो में उसने अपनी पत्नी (दूसरी बीवी) पर प्रताड़ना के आरोप लगाये, मृतक ने कानून से भी गुहार लगाई कि जो मर्द औरतों से प्रताड़ित हैं उनकी कौन सुनेगा? घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पीएम के लिए भेज दिया, पुलिस वीडियो की जाँच कर रही है।

धर्मेन्द्र झा ने वीडियो में सिलसिलेवार आरोप लगाते हुए कहा कि मैंने डेढ़ साल पहले लव मैरिज की थी, पहली पत्नी ने भी मुझे प्रताड़ित किया था, उसने मुझपर रेप का केस लगाया हालाँकि लम्बी लड़ाई के बाद मैं बरी हो गया लेकिन मेरी जो जिंदगी बर्बाद हुई उसका क्या? मैंने फिर लव मैरिज की तो दूसरी पत्नी ने मेरा जीवन नरक बना दिया , मेरे दोस्त छुड़ा दिए, काम छुड़ा दिया, जिस भाभी ने मुझे पालकर बड़ा किया उसपर आरोप लगा दिए।

आत्महत्या करने से पहले वीडियो बनाकर धर्मेन्द्र ने अपने भाई को भेजे, उसने कहा कि मैंने इसकी हर ख्वाहिश पूरी की हर बात मानी, इसने मेरे बीमार पिता की सेवा नहीं की वो भी झेला लेकिन अब बर्दाश्त नहीं होता, इसने मेरे सिर पर रोड से हमला किया, ऐसे जीने से अच्छा है मर जाना।

धर्मेन्द्र ने भारत के कानून की बात करते हुए कहा कि हमारे देश का कानून सिर्फ औरतों की सुनता है इसीलिए मैंने वकीलों की सलाह पर इसकी शिकायत नहीं की क्योंकि पहली पत्नी से मिली बदनामी और सजा मैं भगत चुका था, मैंने जैसे तैसे अपनी इज्जत फिर बनाई तो इसने तार तार कर दी।

धर्मेन्द्र ने कहा कि भारत के कानून ने औरत को इतनी छूट दे दी है कि वो कभी भी किसी मर्द को फंसा सकती है। मैं एक बात पूछता हूँ कि क्या हर बार सिर्फ आदमी ही दोषी है ? अगर अंधा कानून नहीं है, उसकी थोड़ी सी भी आंख खुली हैं तो मैं एक गुहार लगा रहा हूँ कि दोनों को कड़ी सजा दें। कानून में थोड़ा सा बदलाव लाएं, ताकि जिन मर्दों का औरतों ने जीवन नर्क बना रखा है, वे गुहार लगा सकें। धर्मेन्द्र ने कहा कि मैं अपनी पत्नी के कारण आत्महत्या कर रहा हूं। मेरे जाने के बाद मेरी सारी चीजों पर अधिकार सिर्फ मेरे घरवालों का होगा। सभी को राधेश्याम।

उधर जनकगंज थाने के टीआई विपेन्द्र सिंह का कहना है कि पुलिस को आज सुबह आत्महत्या की  सूचना मिली थी , पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव की जाँच की फिर उसे पीएम हाउस पहुंचा दिया गया है, उन्होंने कहा कि मृतक ने सुसाइड से पहले अपने भाई को कुछ वीडियो बनाकर भेजे थे जिसमें उन्होंने अपनी पत्नी पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाये है, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News