Gwalior News : उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने कमल नाथ पर कसा तंज, राहुल गांधी पर भी साधा निशाना

Atul Saxena
Published on -

Gwalior News : मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने सोमवार को ग्वालियर के विजयाराजे शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में लगभग 6 करोड़ 7 लाख रूपए की लागत से बनकर तैयार हुए स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का लोकार्पण किया। इस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई घोषणा के पालन में किया गया है। उन्होएँ मीडिया से बात करते हुए कमल नाथ और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।

गर्ल्स कॉलेज में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन 

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कार्यक्रम में मौजूद स्टूडेंट्स और प्रोफेसर्स से कहा कि सरकार महिलाओं के सम्मान व कल्याण के लिये कटिबद्ध है। प्रदेश सरकार द्वारा इसी सोच के साथ महिलाओं के कल्याण के लिये मुख्यमंत्री लाड़ली लक्ष्मी और लाड़ली बहना जैसी योजनायें संचालित की जा रही हैं। इससे महिला सशक्तिकरण को बल मिला है। उन्होंने कहा सरकार महिला खिलाड़ियों के लिये अत्याधुनिक अधोसंरचना जुटा रही है। इसी के तहत विजयाराजे सिंधिया महाविद्यालय में सरकार ने अत्याधुनिक खेल सुविधाओं से सुसज्जित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण कराया है।

ग्वालियर संभाग में उच्च शिक्षा के क्षेत्र की तरक्की पर ख़ुशी जाहिर की

इस अवसर पर उन्होंने महाभारतकाल में अर्जुन द्वारा मछली की आंख में निशाना लगाने जैसे उदाहरण देते हुए कहा कि हमारा देश खेलों के क्षेत्र में अनादिकाल से अग्रणी रहा है। खेल सुविधायें बढ़ें, इसके लिये केन्द्र व राज्य सरकार प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। उच्च शिक्षा मंत्री ने ग्वालियर संभाग में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में हो रही तरक्की पर ख़ुशी जाहिर की।

स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मिलेंगी ये खेल सुविधाएँ 

आपको बता दें कि शासकीय विजयाराजे कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बनकर तैयार हुए स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में एथलेटिक्स ट्रैक के साथ-साथ बास्केटबॉल, बॉलीबॉल, हैंडबॉल, फुटबॉल, नेटबॉल, सॉफ्टबॉल, हॉकी, खो-खो, कबड्डी, बॉक्सिंग इत्यादि के कोर्ट व अन्य खेल सुविधायें जुटाई गई हैं। साथ ही पेवेलियन और दर्शक दीर्घा का भी निर्माण किया गया है।

कमल नाथ और राहुल गांधी पर साधा निशाना 

मीडिया से बात करते हुए डॉ यादव ने कांग्रेस में शामिल हो रहे भाजपा नेताओं के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि
कमल नाथ जी खुद अपनी सरकार चलाने में अक्षम सिद्ध हो चुके हैं वे ही अध्यक्ष, वे ही सीएम के दावेदार, जब तक ये बूढा नेतृत्व ख़त्म नहीं होगा कांग्रेस का कुछ नहीं होगा। संसद पहुंचे राहुल गांधी के सवाल पर उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी के व्यवहार को देश मजाक एक रूप में लेता है, राहुल गांधी में  वजन क्या बचा है? जो खुद जमानत पर बाहर हो , जिनका परिवार जमानत पर हो उससे क्या उम्मीद की जा सकती है?

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News