Gwalior News : नेताओं से सिफारिश करवाना पड़ा भारी, कलेक्टर ने 7 पटवारी किये निलंबित

Amit Sengar
Published on -
suspended

Gwalior News : यदि ग्वालियर जिले के सरकारी कर्मचारियों ने किसी काम के लिए कलेक्टर साहब को सिफारिश लगवाई तो उसकी खैर नहीं है, उसे इसकी सजा भुगतनी पड़ेगी। ऐसे ही 7 शासकीय कर्मचारियों को निलंबन की सजा कलेक्टर ने दी है।

स्थानांतरण एवं अपने अन्य हितों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों पर राजनैतिक और अन्य प्रकार का प्रभाव डलवाना जिले के 7 पटवारियों को भारी पड़ा है। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने इन सभी पटवारियों को निलंबित कर दिया है।

कलेक्ट्रेट की भू-अभिलेख शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर सिंह ने सिविल सेवा आचरण के नियम – 21 के प्रावधानों के आधार पर इन पटवारियों को निलंबित किया है। निलंबन से पहले सभी पटवारियों को विधिवत कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगे गए थे। कारण बताओ नोटिस के जवाब समाधानकारक नहीं होने पर यह कार्रवाई की गई है।

कलेक्टर ने जिन पटवारियों को निलंबित है उनमें राकेश कुमार रैपुरिया पटवारी तहसील चीनौर, जितेन्द्र यादव पटवारी तहसील घाटीगाँव, रिषभ जैन पटवारी तहसील डबरा, जयप्रकाश शर्मा पटवारी तहसील सिटी सेंटर (वर्तमान डबरा), हिमांशु यादव पटवारी तहसील डबरा, श्रीमती राखी चौरसिया पटवारी तहसील सिटी सेंटर (वर्तमान डबरा) एंव अतुल सिंह पटवारी तहसील चीनौर (वर्तमान ग्वालियर) शामिल हैं।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News