Gwalior News : नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह का सीएम शिवराज पर पलटवार, बोले- डरे होते तो जन आक्रोश यात्रा नहीं निकालते, चीता प्रोजेक्ट को बताया पूरी तरह फेल

Atul Saxena
Published on -

Gwalior News : पूर्व मंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर पलटवार करते हुए कहा कि हम लोग डरे हुए होते तो जन आक्रोश रैली क्यों निकालते, उन्होंने कहा कि ना तो कांग्रेस और ना ही गठबंधन भाजपा के कायरों से डरने वाला है, डॉ गोविंद सिंह ने शिवराज सिंह चौहान की लाड़ली बहना योजना, लाड़ली बहना आवास योजना को झूठ का पुलिंदा बताया, उन्होंने चीता प्रोजेक्ट को भी पूरी तरह से फेल बताया, पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें पत्थर प्रधानमंत्री कहा।

INDIA गठबंधन की रैली कैंसिल होने पर गोविंद सिंह की सफाई 

डॉ गोविंद सिंह शनिवार की रात ग्वालियर पहुंचे, मीडिया से बात करते हुए उन्होंने विपक्षी गठबंधन INDIA की भोपाल रैली के कैंसिल होने पर सफाई देते हुए कहा कि रैली के विषय में पूरी जानकारी नहीं थी गठबंधन के साथी ने कह दिया था, अब हमारा संगठन तय करेगा कि रैली भोपाल में होगी या कहीं और होगी और ये कब होगी ?

सीएम शिवराज पर किया पलटवार, हम कायरों से डरने वाले नहीं  

सीएम शिवराज और भाजपा द्वारा डर कर रैली कैंसिल करने के सवाल पर पलटवार करते हुए गोविंद सिंह ने कहा कि हम डरते होते तो 19 सितंबर से जन आक्रोश यात्रा निकालते? हम कहीं भाग रहे हैं ? उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि हम कायरों से डरने वाले लोग नहीं है, कांग्रेस बहादुर है, यहीं हैं और सरकार भी बनायेंगे।

लाड़ली बहना योजना, लाड़ली बहना आवास योजना को बताया झूठ का पुलिंदा 

गोविंद सिंह ने लाड़ली बहना योजना और लाड़ली बहना आवास योजना को शिवराज सरकार का चुनावी शिगूफा बताया, उन्होंने कहा कि एक महीने पैसा देंगे फिर बंद, इन्हें झूठ बोलने की ट्रेनिंग दी जाती है जैसे मोदी जी ने केंद्र में झूठ बोला वैसे यहाँ शिवराज बोल रहे हैं, कई विभागों के छोटे कर्मचारियों को 6-6 महीने से वेतन नहीं मिला , कई विभागों का बजट दूसरी जगह खर्च कर रहे है।

बुजुर्ग की कहानी सुनाकर कहा कि शिवराज सरकार का अंत समय निकट     

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जैसे जब व्यक्ति बुजुर्ग हो जाता है और यमराज लेने आने वाले होते हैं तो घर के लोग सबको इकठ्ठा करते हैं और बुजुर्ग के हाथ से लड़की, दामाद, परिवार के अन्य लोगों को कुछ दिलवाते हैं पंडित को बछिया दान करते हैं वैसे शिवराज इस समय कर रहे हैं उन्हें पता है कि दिसंबर में उनकी सरकार चली जाएगी।

मोदी को कहा पत्थर प्रधानमंत्री, ट्रेनों के उद्घाटन पर कसा तंज  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए गोविंद सिंह ने कहा कि वे पत्थर प्रधानमन्त्री हैं, साथ में पत्थर लेकर चलते हैं,  कहीं भी पुल, पुलिया दिखने पर अपने नाम का पत्थर लगा देते हैं उद्घाटन कर देते हैं, रेलों को हरी झंडी दिखा रहे हैं, ये काम प्रधानमंत्री की गरिमा के अनुकूल है क्या? जो काम सांसद विधायक करते हैं वो काम प्रधानमंत्री कर रहे हैं।

चीता प्रोजेक्ट को पूरी तरफ फेल बताया 

गोविंद सिंह ने एक साल पहले पीएम मोदी के जन्म दिन पर मप्र में शुरू हुए चीता प्रोजेक्ट को पूरी तरह फेल बताया , उन्होंने कहा कि चेहरा चमकाने के लिए मोदी ने चीतों के नाम पर 80 करोड़ खर्च कर दिए, उन्हें सडा मांस खिला रहे हैं और चीते मर रहे हैं , उनके घूमने के लिए जगह नहीं है।

 कमलनाथ को घोषित किया मप्र का अगला मुख्यमंत्री       

डॉ गोविंद सिंह ने कमलनाथ को मप्र का अगला मुख्यमंत्री घोषित करते हुए कहा कि मप्र के सभी नेताओं ने सर्व सम्मति से  उन्हें सीएम का कैंडिडेट घोषित किया है , हमारी सरकार बनने पर वे ही मुख्यमंत्री होंगे फिर संभलते हुए उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में लोकतान्त्रिक व्यवस्था है उसके तहत विधायक दल नेता चुनेगा और केंद्रीय नेतृत्व भी उसका हिस्सा होगा।

ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News