Gwalior News : नगर निगम आयुक्त की दो टूक, जनमित्र केंद्रों को नहीं बनने दें दलालों के अड्डे

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर नगर निगम के नवागत कमिश्नर किशोर कुमार कन्याल ने अधिकारियों और कर्मचारियों को हिदायत दी है कि जनमित्र केंद्र दलाली का अड्डा नहीं बने। कमिश्नर ने सड़क, पानी, बिजली, सफाई जैसी बुनियादी सुविधाओं पर फोकस रखने और अमृत योजना के कार्यों को जल्दी वाइंडअप करना अपनी प्राथमिकता बताई।15 सितंबर को नगर निगम ग्वालियर कमिश्नर की जिम्मेदारी संभालने के बाद आज शुक्रवार को पहली बार पत्रकारों से बात कर रहे किशोर कुमार कन्याल ने अपनी प्राथमिकताएं बताई। उन्होंने कहा कि मैं पदभार ग्रहण करने के बाद से लगातार रिव्यु मीटिंग्स कर रहा हूँ। सड़क, पानी, बिजली, सफाई जैसी बुनियादी समस्याओं के लिए लोगों को परेशान ना होना पड़े ऐसे प्रयास किये जायेंगे। कमिश्नर ने कहा कि सफाई पर विशेष फोकस रहेगा। जल्दी ही बीट सिस्टम शुरू किया जायेगा। क्योंकि 1 दिसंबर से नया सर्वे शुरू होगा और इस बार ग्वालियर को नंबर वन बनाने के लिए प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि ये एक सामूहिक प्रयास है जिसे नगर निगम के साथ शहर के लोगों को मिलकर करना होगा।

चौराहे पर डांस करने वाली लड़की ने मांगी माफी, पुलिस के सामनें बोली, मुझे माफ़ करें

एक सवाल के जवाब में कमिश्नर कन्याल ने कहा कि हमने डेंगू, मलेरिया जैसे बीमारियों से बचाव के लिए छिड़काव् शुरू कर दिया है। मैंने अधिकारियों कर्मचारियों से कहा है कि घर घर जाकर चैक करें कि कहीं लार्वा तो नहीं पनप रहा और लोगों के हस्ताक्षर भी लें। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे सप्ताह मे एक दिन अपने घर की वाटर बॉडी कूलर आदि की सफाई करें। एक एक नागरिक यदि पांच मिनट निकालेगा तो पूरा शहर साफ रहेगा।

बरगी बांध के खुले 7 गेट, निचलें इलाकों में अलर्ट

नगर निगम की खराब छवि को सुधारने के सवाल पर कमिश्नर किशोर कुमार कन्याल ने कहा कि मैंने सख्त हिदायत दी है कि जनमित्र केंद्रों को दलालों का अड्डा नहीं बने। लोग अपने काम के लिए सीधे कर्मचारी से मिले और उसका काम हो। यदि कोई बीच में पैसे लेता है उसकी शिकायत करें। उन्होंने कहा कि जो अच्छा काम करेगा उसको शाबासी और जो लापरवाही करेगा उसको निलंबन जैसी सजा भी भुगतनी होगी।

जीतू पटवारी पर एफआईआर को लेकर फूटा पूर्व मंत्री का गुस्सा, कांग्रेस पहुंची आई.जी.के पास

नगर निगम कमिश्नर ने कहा कि स्मार्ट सिटी के कार्यों की रिव्यु मीटिंग की है उसके कामों को जल्दी पूरा किया जायेगा। स्मार्ट रोड को 2023 तक पूरा करना है। ठेकेदार को कहा है कि दिन रात काम करे और समय से पहले काम पूरा करे। उन्होंने कहा कि अमृत योजना की भी रिव्यु मीटिंग की है उसके कामों को जल्दी वाइंड अप करना हैं कोशिश रहेगी कि पानी से जुड़े अमृत योजना के काम दिवाली से पहले पूरे हो जाएं।